rain
File Pic

    Loading

    मुंबई : मुंबई में रात भर भारी बारिश हुई और अगले 24 घंटों में इससे राहत के आसार नहीं हैं। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (BMC) के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि मुंबई में बृहस्पतिवार रात से ही भारी बारिश (Heavy Rain) हो रही है। लेकिन अंधेरी सबवे जैसे कुछ निचले इलाकों को छोड़कर कहीं भी बड़े पैमाने पर जलजमाव की कोई सूचना नहीं है। अंधेरी सबवे जलजमाव के कारण यातायात के लिए बंद हैं। 

    लगातार बारिश और बादल छाए रहने से पारा नीचे आ गया है और मौसम सुहाना हो गया है। मुंबई के एक निवासी दर्शन मुंडाडा ने ट्विटर पर लिखा, ‘रात भर हुई भारी बारिश से मौसम ऐसा हो गया मानो यह जुलाई का महीना हो।’ बीएमसी के अधिकारी ने कहा कि पिछले 24 घंटों में मुंबई, इसके पूर्वी उपनगरों और पश्चिमी उपनगरों में क्रमशः 37.71 मिलीमीटर, 43.38 मिलीमीटर और 36.88 मिलीमीटर की औसत वर्षा दर्ज की गई। उन्होंने कहा कि भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने अगले 24 घंटों में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना के साथ कहीं कहीं मध्यम बारिश का अनुमान जताया है। 

    अधिकारी के अनुसार, मध्य और पश्चिम रेलवे दोनों पर उपनगरीय सेवाएं सामान्य रूप से चल रही हैं और बृहन्मुंबई इलेक्ट्रिक सप्लाई एंड ट्रांसपोर्ट (बेस्ट) की सार्वजनिक परिवहन सेवाओं का जलभराव के कारण कहीं भी मार्ग परिवर्तन नहीं किया गया है। मध्य रेलवे (सीआर) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शिवाजी सुतार ने ट्वीट किया, ‘ट्रेन अलर्ट। सुबह आठ बजकर 35 मिनट पर मुख्य, हार्बर लाइन पर बारिश हो रही है। सभी कॉरिडोर पर ट्रेनें चल रही हैं।’ (एजेंसी)