Ajit Pawar
ANI Photo

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) समेत पूरे राज्य में कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की वजह से कई खाद्य पदार्थों के साथ शराब की होम डिलीवरी (Home Delivery) की अनुमति दी गई थी, लेकिन अब काफी हद तक संक्रमण के काबू में आ जाने के बाद सरकार ने शराब की होम डिलीवरी को रोकने का फैसला किया है। इस बात की घोषणा उपमुख्यमंत्री अजीत पवार (Deputy CM Ajit Pawar) ने की है। 

    उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना के मामले कम होने के कारण शराब की होम डिलीवरी को रोकने का फैसला लिया गया है। इस सेवा को रोकने के लिए गृह विभाग ने आबकारी विभाग को पत्र लिखा था। सामाजिक दूरी के नियमों का पालन करने के लिए लॉकडाउन के दौरान शराब की होम डिलीवरी सेवाएं शुरू की गईं। यह डिलीवरी लाइसेंसी दुकानों के लिए थी। उपभोक्ताओं की सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया गया था, लेकिन अब जबकि कोरोना मरीजों की संख्या नियंत्रण में है और कई प्रतिबंधों में ढील दे दी गई है। ऐसे में इस सेवा को बंद कर दिया गया है। अजीत पवार जनता दरबार के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे।

    कोरोना के बढ़ते मामलों ने बढ़ाई चिंता

    कोरोना के मामले पहले से काफी कम हो गए थे, लेकिन पिछले कुछ दिनों में इसमें लगातार इजाफा हो रहा है। ऐसे में उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि अगर इसी तरह मामले बढ़ते रहे तो फिर से मास्क लगाना अनिवार्य करना होगा। उन्होंने कहा कोरोना के बढ़ते मामलों पर राज्य सरकार और सभी एजेंसियां अपनी नजर बनाए हुए है।