MLA Zeeshan Siddiqui

    Loading

    मुंबई: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के अनुसार भारत में कोरोना महामारी (Corona Epidemic) से 47 लाख लोगों की मौत (Death) हुई है, वहीं केंद्र की बीजेपी सरकार (BJP Government) ने दावा किया है कि कोरोना (Corona) के कारण देश में केवल 4.8 लाख लोगों की मौत हुई है। ऐसे में अब कांग्रेस विधायक और मुंबई यूथ कांग्रेस अध्यक्ष जीशान सिद्दीकी (MLA Zeeshan Siddiqui) ने मांग की है कि आखिर केंद्र की बीजेपी सरकार कोरोना से हुई मौत के आंकड़ों को क्यों छुपा रही है। 

    उन्होंने कहा कि कोरोना की वजह से महाराष्ट्र के अलावा उत्तर प्रदेश समेत भारत के कुछ राज्यों विकट स्थिति पैदा हो गई थी। हमारे राष्ट्रीय नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर इस संकट से केंद्र सरकार को आगाह किया था, लेकिन बीजेपी सरकार ने इस पर कोई ध्यान नहीं दिया। भाजपा सरकार ने कोरोना महामारी में मारे गए लोगों के परिवारों को पहले चार-चार लाख रुपए की मदद राशि देने की घोषणा की थी, लेकिन बाद में 50-50 हजार रुपए देने की घोषणा की गई, लेकिन यह राशि मृतक के परिजनों के लिए पर्याप्त नहीं है। 

     4-4 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करें

    जीशान ने कहा कि यूथ कांग्रेस की ओर से हम मांग करते हैं कि भाजपा सरकार कोरोना महामारी से मरने वाले सभी 47 लाख लोगों के परिवारों को 4-4 लाख रुपए की सहायता राशि प्रदान करें। उन्होंने कहा कि अभी तक बीजेपी सरकार ने अपनी नाकामियों को छुपाने के कई चीजों का राजनीतिकरण किया है, लेकिन हमारी गुजारिश है कि कोरोना से मरने वालों का मामला गंभीर है और इस पर राजनीति न करें।