मुंबई में मानव तस्करी का पर्दाफाश, 3 बांग्लादेशी सहित 4 गिरफ्तार

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) समेत देश में अवैध रूप से बड़े बांग्लादेशी (Bangladeshi) घुसपैठिए रह रहे हैं। उनसे देश की सुरक्षा को खतरा है। बांग्लादेशी भारतीय चलन के जाली नोट, ड्रग्स तस्करी और आतंकी गतिविधियों में लिप्त पाए जा रहे हैं। महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (एसीएस) ने मानव तस्करी के एक ऐसे गिरोह (Gang) पर्दाफाश किया है, जो बंग्लादेशी घुसपैठियों को न केवल भारत (India) में आने में मदद करते थे, बल्कि उनको मुंबई में लाकर फर्जी कागजात (Fake Documents) के जरिए उन्हें आधार कार्ड (Aadhar Card) और पैन कार्ड (PAN Card) बना कर देते थे। 

    इस मामले में तीन बांग्लादेशी समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) किया गया है। पुलिस को तीनों बंग्लादेशियों के पास से न केवल आधार कार्ड और पैन कार्ड मिला है, बल्कि उनके पास से भारतीय पासपोर्ट भी बरामद किया गया है।

    फर्जी पासपोर्ट, आधार कार्ड और पैन कार्ड बरामद

    एटीएस की टीम ने काजल शेख नामक संदिग्ध महिला को पकड़ा। जब उससे पूछताछ की गई, तो खुलासा हुआ कि वह बंग्लादेशी है और उसने फर्जी आधार कार्ड और पैन कार्ड सहित दूसरे फर्जी कागजातों से पासपोर्ट हासिल किया है। उसके निशानदेही पर एक नाबालिग समेत दो और बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया। पुलिस की काजल से पूछताछ में पता चला कि मुंबई निवासी संतोष वर्णे (52) पासपोर्ट एजेंट के रूप में काम करता है। वह बांग्लादेशी घुसपैठियों को फर्जी जन्म प्रमाण और स्कूल का लिविंग सर्टिफिकेट बना कर दिया था। फर्जी कागजात के जरिए बांग्लादेशियों ने पासपोर्ट भी बनवा लिया है। एटीएस ने संतोष को गिरफ्तार किया। 

    बार्डर पर तार काट कर बांग्लादेशी कराते हैं घुसपैठ

    एटीएस को जांत में पश्चिम बंगाल के 24 परगना स्थित बानगाव निवासी सरदार शेख उर्फ मोंजिल मोंडल के विषय में जानकारी मिली है, जो मानव तस्करी के रैकेट में शामिल है। बंगालदेशी घुसपैठियों को बार्डर से भारत में प्रवेश करवाता है और उन्हें बानगांव का फर्जी आधार कार्ड बनवा कर देता है। वे फर्जी आधार कार्ड के जरिए मुंबई समेत देश भर के दूसरे शहरों में आ कर रहते हैं।

    मास्टर माइंड की हो रही खोजबीन

    बाद में फर्जी कागजात के जरिए भारत के नागरिक भी बन जाते हैं। बांग्लादेशी देश के विभिन्न हिस्सों में रह कर मजदूरी करते हैं। इन्हीं मजदूरों के भेष में पाकिस्तानी आतंकवादी संगठनों से जुड़े बांग्लादेशी दहशतगर्द भी रहते हैं। एटीएस मानव तस्करी के मास्टर माइंट सरदार की खोजबीन कर रही है।