(प्रतीकात्मक तस्वीर)
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Loading

मुंबई: मुंबई (Mumbai Crime News) से एक ऐसा मामला सामने आया है जहां 3 नर्सों ने बच्चे (Baby) के मुंह पर चिपकने वाला टेप लगा दिया क्योंकि बच्चा रो रहा था। यह घटना मुंबई नगर निगम के भांडुप स्थित एक अस्पताल में हुई। दिल दहला देने वाले इस मामले में पुलिस ने तीनों नर्सों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। आइए जानते है क्या है पूरी खबर… 

मिली जानकारी के मुताबिक, बच्चे के साथ ये घटना 2023 में घटी थी। दरअसल बदलापुर में रहने वाली प्रिया कांबले के बच्चे का इलाज भांडुप पया नगर अस्पताल में चल रहा है। त्वचा के पीले होने के कारण बच्चे को 31 मई, 2023 को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। ऐसे में प्रिया 2 जून 2023 को अपने बच्चे को लेने के लिए अस्पताल आई थी। तभी प्रिया ने देखा कि बच्चे के मुंह पर टेप लगा हुआ था। 

इतना ही नहीं बल्कि मां ने देखा कि बच्चे की ठुड्डी और गर्दन पर टेप लगा हुआ था। प्रिया ने बच्चे के मुंह से सारे टेप हटा दिए। इस चिपकने के कारण बच्चे को त्वचा पर दाने भी हो गए। फिर प्रिया ने नर्सों से इस बारे में पूछा तो नर्स ने कहा कि ”उस समय बच्चा रो रहा था इसलिए चिपकने वाली पट्टी लगा दी इसमें कोई नई बात नहीं है।” नर्स ने कहा कि ज्यादा हंगामा मत करो। 

इस घटना के बाद कांबले ने तुरंत मांग की कि बच्चे को अस्पताल से छुट्टी दे दी जाए। प्रिया के परिजनों और स्थानीय पार्षद ने भी अस्पताल प्रशासन से इस बारे में पूछा। कुछ महीने बाद वकील तुषार भोसले ने इसकी शिकायत महाराष्ट्र राज्य मानवाधिकार आयोग से की। इसके बाद मानवाधिकार आयोग ने इस संबंध में मुंबई नगर निगम और पुलिस को समन भेजा। पुलिस ने इस समन का संज्ञान लिया और तीन नर्सों के खिलाफ कार्रवाई की।