PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    मुंबई: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में एक बार फिर चोरी का मामला सामने आया है। इस बार चोर ने नया तरीका अपनाया है। चोर ने जैन मंदिर (Jain temple) से 160 ग्राम सोने की प्लेट (160 gram gold plate) को चोरी किया है। शातिर दिमाग लगाते हुए चोर ने जैन मुनि का भेष बनाया और चोरी की इस घटना को अंजाम दिया। फ़िलहाल पुलिस ने उसे पकड़ लिया और उसकी पहचान भी हो गई है। चोर को पकड़ने के लिए पुलिस ने 100 से अधिक CCTV फुटेज की जांच की। 

    महाराष्ट्र के दिंडोशी में जैन मंदिरों की रेकी कर वहां से सोने का सामान चुराकर बेचने वाले शातिर अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। उसके पास से चोरी किया गया सामान भी बरामद हुआ है। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि क्राइम पेट्रोल सीरियल देखकर उसे चोरी का आइडिया आया था। 

    क्राइम पुलिस इंस्पेक्टर डी कावड़े (D Kawade) ने बताया कि 23 जनवरी को, भरत सुखराज दोशी (Bharat Sukhraj Doshi) नाम के एक शख्स ने जैन पुजारी के भेष में एक जैन मंदिर से 160 ग्राम सोने की प्लेट चुराई। उसे 100 से अधिक सीसीटीवी फुटेज की जांच के बाद मलाड पश्चिम से पकड़ा गया। उसके पास से सोना बरामद हुआ है। उसने क्राइम पेट्रोल को देखने के बाद इसकी योजना बनाई थी।

    बता दें कि टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल जैसे अन्य कई सीरियल देखकर अपराधी अपराध के घटना को अंजाम देते हैं। सीरियल देख उन्हें आइडिया आता है। यही नहीं बढ़ते अपराध के पीछे कुछ फ़िल्में और वेब सीरीज भी जिम्मेदार हैं। ऐसे कई केस में अपराधियों ने यह क़ाबूबा है कि वह इन्हे देख कर अपराध की योजना बनाई और यहीं से आइडिया लेकर पूरी प्लानिंग की। अब ऐसा ही एक ओर मामला मुंबई में देखने को मिला है। चोर क्राइम पेट्रोल देखकर चोरी की घटना को अंजाम दिया।  लेकिन वह ज्यादा दिन बच नहीं सका।