corona
File Photo

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) में कोविड (Covid) के मामले तेजी से हैं, जिससे लोगों में एक बार फिर डर का माहौल है। बीएमसी (BMC) ने कहा है कि मुंबई में कोविड की जांच में तेजी लाई जाएगी क्योंकि टेस्ट (Test) के दौरान पॉजिटिव रेट (Positive Rate) बढ़ी है। यह पॉजिटिव रेट छह प्रतिशत तक पहुंच गया है। 

    बीएमसी का कहना है कि अधिकारियों से टेस्ट को तेज करने के लिए आदेश दिया गया है, जिससे स्थिति पर काबू पाया जा सके। परीक्षण प्रयोगशालाओं को भी सक्रिय और पूरी तरह से कर्मचारी होने के लिए कहा गया है। निजी अस्पतालों को भी अलर्ट रहने के आदेश दिए गए हैं। अन्य तत्परता उपायों में वार्ड रूम की स्थिति की समीक्षा कर सुनिश्चित करने, वार्डों में पूरी तरह से कर्मचारियों की उपस्थिति, चिकित्सा टीमों और एम्बुलेंस से सुसज्जित रहने के आदेश दिए गए हैं।

    नए केसों में इजाफा

    बीएमसी के अनुसार, मुंबई में दैनिक नए केसों में जबरदस्त वृद्धि हुई है, मानसून के अब रोगसूचक मामलों से निपटने की तेजी से तैयारी की गई है। बीएमसी ने आगे 12 से 18 साल की श्रेणी में टीकाकरण अभियान और बूस्टर खुराक को युद्ध स्तर पर बढ़ाने के लिए कहा है।

    बुधवार को मिले 739 नए मरीज

    बुधवार को मुंबई में कोरोना के 739 नए मरीज मिले। 710 मरीजों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं था। 29 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इसी के साथ अस्पताल में भर्ती होने वाले कुल मरीजों की संख्या 102 हो गई है। 11 मरीजों को ऑक्सीजन पर रखा गया है। बुधवार को 8,792 लोगों की जांच की गई। राज्य में बुधवार को 1081 नए मरीज मिले, जबकि एक मरीज की मौत हुई। एमएमआर में बुधवार को नए मरीजों की संख्या 962 मरीज मिले। जो एक हजार के आंकडे के बेहद करीब है।