किरीट सोमैया (Photo Credits-ANI Twitter)
किरीट सोमैया (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई/कोल्हापुर: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के सीनियर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री हसन मुश्रीफ की मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच के बाद अब शिंदे-फडणवीस सरकार (Shinde-Fadnavis Government) भी उनके खिलाफ मनी लांड्रिंग के मामले को लेकर जांच करेगी। यह दावा बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने किया है।

    उन्होंने सोमवार को मुश्रीफ के गढ़ कोल्हापुर में एक प्रेस कांफ्रेंस कर उन पर कई हमले किए। सोमैया ने कहा कि मेरे आरोप के बाद सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने मुश्रीफ के खिलाफ जांच करने का वादा किया है।  

    कहां से जमा हुए 49 करोड़ 85 लाख रुपए

    बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने हसन मुश्रीफ से पूछा कि आखिर उनके बैंक खाते में कहां से 49 करोड़ 85 लाख रुपए जमा कराए गए हैं। इसका जवाब एनसीपी नेता को देना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो कंपनी काफी साल पहले बंद हो गई थी, उससे इतनी बड़ी रकम का भुगतान कैसे किया जा सकता है।

    रजत प्राइवेट लिमिटेड और माउंट प्राइवेट लिमिटेड के साथ मुश्रीफ के क्या संबंध 

    बीजेपी के पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने यह भी आरोप लगाया कि मुश्रीफ ने विभिन्न ग्राम पंचायत को उनके दामाद की कंपनी में 50 हजार रुपए देने का आदेश क्यों जारी किया था। इसके तहत पूर्व मंत्री के दामाद को हर साल 150 करोड़ रुपए दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि एनसीपी विधायक को यह बात अपने कोल्हापुर की जनता को बताना चाहिए। सोमैया ने कहा कि आखिर रजत प्राइवेट लिमिटेड और माउंट प्राइवेट लिमिटेड के साथ मुश्रीफ के क्या संबंध है और कोलकाता से उनका क्या कनेक्शन है। आखिर गैर-मौजूद कंपनी से 49 करोड़ 85 लाख रुपए कैसे प्राप्त हुए। इसका जवाब एनसीपी के पूर्व मंत्री को देना चाहिए। किरीट सोमैया ने यह भी कहा कि क्या मनी लॉन्ड्रिंग में फंसे अपने नेता से एनसीपी चीफ शरद पवार कोई सवाल करेंगे।