Kirit Somaiya
pic (ANI)

    Loading

    मुंबई: बीजेपी नेता और पूर्व सांसद किरीट सोमैया (Former MP Kirit Somaiya) आईएनएस विक्रांत (INS Vikrant) कोष गबन मामले के सिलसिले में मुंबई पुलिस (Mumbai Police)की आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के दक्षिण मुंबई में स्थित पुलिस कमिश्नर दफ्तर कम्पाउंड में सोमवार को पेश हुए। ईओडब्ल्यू अधिकारियों ने करीब तीन घंटे तक किरीट सोमैया से पूछताछ की और उन्हें मंगलवार को दोबारा हाजिर होने के लिए कहा है।

    इससे पहले, ईओडब्ल्यू (EOW) ने उन्हें और उनके बेटे नील सोमैया को समन जारी किया था। इससे एक दिन पहले, मुंबई की सत्र अदालत ने 11 अप्रैल को किरीट सोमैया की अग्रिम जमानत की याचिका खारिज कर दी थी, लेकिन बंबई उच्च न्यायालय ने 13 अप्रैल को किरीट सोमैया को गिरफ्तारी से अंतरिम संरक्षण दे दिया था। न्यायमूर्ति अनुजा प्रभुदेसाई की एकल पीठ ने किरीट सोमैया के मामले में पुलिस की जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया था और उनसे 18 अप्रैल से चार दिन तक सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे के बीच मामले में जांच अधिकारी को रिपोर्ट करने को कहा था। 

    गौरतलब है कि एक पूर्व सैनिक की शिकायत पर ट्रॉम्बे पुलिस ने आईएनएस विक्रांत को कबाड़ में जाने से बचाने और उसे संग्रहालय में बदलने के लिए क्राउडफंडिंग (लोगों से पैसा जमा करना) के माध्यम से एकत्र किए गए लगभग 57 करोड़ रुपए कथित रूप से गबन करने के लिए सात अप्रैल को प्राथमिकी दर्ज की थी, लेकिन मामला 57 करोड़ रुपए का था इसके लिए आगे की जांच के लिए केस ट्रॉम्बे पुलिस स्टेशन से ईओडब्ल्यू ट्रांसफर कर दिया गया है।