शिवसेना नेता संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)
शिवसेना नेता संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: शिवसेना (Shiv Sena) सांसद संजय राउत (MP Sanjay Raut) ने नया खुलासा करते हुए आरोप लगाया है कि बीजेपी (BJP) के पूर्व सांसद किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने अपने एनजीओ (NGO) के नाम पर करीब 170 दागी कंपनियों से वसूली की है। मंगलवार को मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ईमानदारी का महात्मा बनने का दिखावा करने वाले किरीट सोमैया वास्तव में देश के सबसे सबसे बड़े भ्रष्टाचारी है। 

    सांसद संजय राउत ने कहा कि किरीट सोमैया बड़े-बड़े उद्योगपतियों को डरा धमका कर वसूली का काम करते हैं। राउत ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मेट्रो डेरी कंपनी ने भी सोमैया को लाखों रुपए का का डोनेशन दिया है। इस कंपनी पर ईडी की रेड हुई है। वहीं हास्यास्पद बात यह है कि ऐसे भ्रष्टाचारी व्यक्ति के साथ बैठ कर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भ्रष्टाचार मुक्त महाराष्ट्र बनाने के विषय में चर्चा करते हैं। 

    …तो सारी सच्चाई सामने आ जाएगी

    उन्होंने कहा कि मैंने पिछले दो दिनों में सोमैया के एनजीओ युवक प्रतिष्ठान के बैंक खातों की जानकारी निकाली है। इसके मुताबिक़ सोमैया के एनजीओ को ऐसी कई कंपनियों से चंदे के रूप में करोड़ों की रकम मिली, जो दागी और संदिग्ध हैं और उनके  खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सीबीआई की जांच चल रही है। राउत ने कहा कि आखिर इन कम्पनियां ने किस वजह से सोमैया के एनजीओ को करोड़ो रुपयों का चंदा दिया है। आखिर उनका  मकसद क्या है। यदि ईडी इसकी जांच करती है तो सारी सच्चाई सामने आ जाएगी।

    एनआईए और ईडी करें जांच

    शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि एनआईए और ईडी जैसी एजेंसी आघाडी नेताओं की तो जांच कर रही है, लेकिन इन एजेंसियों को सोमैया के खिलाफ भी जांच करने की हिम्मत दिखानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरी एनआईए और ईडी से अपील है कि इस मामले में वे सोमैया के खिलाफ अपनी जांच शुरू करें। राउत ने कहा कि सोमैया बार-बार कहते हैं कि आरोप लगाने के पहले सबूत दिखाएं। उन्होंने कहा कि इस बार मैं अभी थोड़े सबूत लेकर आया हूं और जल्द ही पूरा कच्चा चिट्ठा पेश करूंगा।

    सबके परिवार की प्रतिष्ठा

    संजय राउत ने कहा कि सोमैया का आरोप लगाया है कि मेरे आरोप की वजह से उनकी परिवार की प्रतिष्ठा को ठेस पहुंची है। उन्होंने कहा कि जिस तरह सोमैया के परिवार की प्रतिष्ठा है, उसी तरह हर शख्स के परिवार की प्रतिष्ठा होती है। सोमैया को भी इस बात का भी ख्याल रखना चाहिए। सोमैया के परिवार ने राउत के खिलाफ मानहानि का केस दायर किया है। जिसके बाद राउत ने सोमैया परिवार पर पलटवार किया है।