mega block
File Photo

    Loading

    मुंबई: मध्य रेलवे (Central Railway) मुंबई मंडल पर रविवार (Sunday) को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों के लिए मेगा ब्लॉक (Mega Block)होगा। सुबह 10.25 बजे से दोपहर 3.39 बजे तक सीएसएमटी (CSMT) से छूटने वाली डाउन फास्ट सेवाएं माटुंगा से डाउन स्लो लाइन होकर चलाई जाएंगी और माटुंगा (Matunga) और मुलुंड (Mulund) स्टेशनों के बीच अपने निर्धारित हॉल्ट के अनुसार रुकेंगी। ठाणे से आगे की फास्ट ट्रेनों को मुलुंड में डाउन फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा। 

    सुबह 10.50 से दोपहर 3.46 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप फास्ट सेवाएं मुलुंड में अप स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी और मुलुंड और माटुंगा स्टेशनों के बीच अपने निर्धारित हॉल्ट के अनुसार रुकेंगी। पुन: माटुंगा में अप फास्ट लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा। 

    हार्बर लाइन पर ये सेवाएं रहेंगी निलंबित

    हार्बर लाइन सुबह 11.10 बजे से शाम 4.10 बजे तक सीएसएमटी/वडाला रोड से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली और सीएसएमटी से सुबह 10.48 बजे से शाम 4.43 बजे तक बांद्रा/गोरेगांव के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी।  सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक पनवेल/ बेलापुर/ वाशी से सीएसएमटी के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से शाम 5.13 बजे तक गोरेगांव/ बांद्रा से सीएसएमटी के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन की सेवाएं निलंबित रहेंगी।

    वसई रोड-वैतरणा के बीच रात्रिकालीन ब्लॉक

     

    उधर, ट्रैक, सिगनलिंग प्रणाली तथा ऊपरी उपस्करों के रख-रखाव के लिए पश्चिम रेलवे के वसई रोड और वैतरणा स्टेशनों के बीच 9 मई और 10 मई के बीच पड़ने वाली मध्यरात्रि को 23.50 बजे से 2.50 बजे तक अप फास्ट लाइन पर और 1.30 बजे से 4.30 बजे तक डाउन फास्ट लाइन पर 3 घंटों के लिए रात्रिकालीन जम्‍बो ब्लॉक लिया जायेगा। ब्लॉक के कारण ट्रेन नंबर 09101 विरार-भरूच मेमू अपने निर्धारित प्रस्‍थान समय 4.35  बजे की बजाय 15 मिनट की देरी से अर्थात विरार से 4.50 बजे प्रस्थान करेगी। पश्चिम रेलवे उपनगरीय खंड पर रविवार को कोई दिवसकालीन ब्‍लॉक नहीं होगा।