mega block

Loading

मुंबई: मध्य रेलवे, मुंबई मंडल पर रविवार को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों के लिए उपनगरीय खंडों पर रविवार (Sunday) को मेगा ब्लॉक (Mega Block) होगा। सुबह 10.14 बजे से दोपहर 3.18 बजे तक सीएसएमटी (CSMT) से छूटने वाली डाउन स्लो लाइन की सेवाएं माटुंगा और मुलुंड स्टेशनों (Mulund Station) के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी और सायन, कुर्ला, घाटकोपर, विक्रोली, भांडुप और मुलुंड स्टेशनों पर रुकेंगी। 

सुबह 10.58 बजे से दोपहर 3.59 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप स्लो लाइन की सेवाएं मुलुंड और माटुंगा के बीच अप फास्ट लाइन पर चलेंगी और मुलुंड, भांडुप, विक्रोली, घाटकोपर, कुर्ला और सायन स्टेशनों पर रुकेंगी।

हार्बर लाइन की ये सेवाएं रहेंगी प्रभावित

सुबह 10.33 बजे से दोपहर 3.49 बजे तक पनवेल से सीएसएमटी के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 9.45 बजे से दोपहर 3.12 बजे तक सीएसएमटी से पनवेल/बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। सुबह 11.02 बजे से दोपहर 3.53 बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटने वाली अप ट्रांसहार्बर लाइन की सेवाएं और सुबह 10.01 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक ठाणे से पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन ट्रांसहार्बर लाइन की सेवाएं रद्द रहेंगी। ब्लॉक अवधि में सीएसएमटी-वाशी खंड पर विशेष लोकल ट्रेनें चलेंगी। इस दौरान ठाणे-वाशी/नेरूल स्टेशनों के बीच ट्रांसहार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान बेलापुर-खरकोपर और नेरूल-खरकोपर के बीच लोकल ट्रेन सेवाएं निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी।

सांताक्रूज-गोरेगांव स्टेशनों के बीच जम्बो ब्लॉक पश्चिम रेलवे 

ट्रैक, सिग्नलिंग और उपरी उपस्करों के रख-रखाव के लिए रविवार को सांताक्रुज और गोरेगांव स्टेशनों के बीच अप और डाउन फास्ट लाइनों पर 10 बजे से 3 बजे तक पांच घंटे का जम्बो ब्लॉक लिया जाएगा। पश्चिम रेलवे के सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार, ब्लॉक अवधि के दौरान उपनगरीय सेवाएं सांताक्रुज और गोरेगांव स्टेशनों के बीच धीमी लाइनों पर चलाई जाएंगी। बोरीवली की कुछ ट्रेनें गोरेगांव स्टेशन तक चलेंगी। ब्लॉक के दौरान कुछ उपनगरीय ट्रेनें रद्द रहेंगी।

वांगनी-नेरल डाउन लाइन पर ट्रैफिक ब्लॉक

मध्य रेल, मुंबई मंडल के वांगनी और नेरल स्टेशनों के बीच इंजीनियरिंग काम के लिए 24-25 से 3 और 4 मार्च तक मध्य रात्रि में 1.50 पूर्वाह्न से 4.50 पूर्वाह्न (3 घंटे) तक डाउन लाइन में  विशेष ट्रैफिक ब्लॉक होगा।

7 दिनों तक लोकल ट्रेनों के चलने का पैटर्न

सीएसएमटी से 12.24 बजे रवाना होने वाली कर्जत लोकल बदलापुर में समाप्त कर दी जाएगी। कर्जत से 2.33 बजे रवाना होने वाली सीएसएमटी लोकल बदलापुर से चलेगी।