Maharashtra ATS and Mumbai Police in a joint operation has taken a person into custody in connection with the terror module busted by Delhi Police special police
Photo:ANI/Twitter

    मुंबई: महाराष्ट्र एटीएस (Maharashtra ATS) और मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की क्राइम ब्रांच (Crime Branch) ने एक जॉइंट ऑपरेशन (Joint Operation) करते हुए एक शख्स को हिरासत में लिया। मुंबई के जोगेश्वरी (Jogeshwari) इलाके से हिरासत में लिए गए इस शख्स को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल (Special Cell) द्वारा आतंकी (Terror) मॉड्यूल के भंडाफोड़ के मामले में हिरसत में लिया गया है। बताया जा रहा है कि, अधिकारी फिलहाल हिरासत में लिए गए शख्स से पूछताछ कर रहे हैं।   

    ANI के अनुसार,महाराष्ट्र एटीएस ने बताया है कि, महाराष्ट्र एटीएस और मुंबई पुलिस की अपराध शाखा की संयुक्त टीम ने इस सप्ताह की शुरुआत में दिल्ली पुलिस द्वारा आतंकी मॉड्यूल के किए गए भंडाफोड़ के मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है।

    बता दें कि, दिल्ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने 14 सितंबर को पाकिस्तान-संगठित आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें से एक शख्स मुंबई के धारावी इलाके से है। जांच में पुलिस को पता चला है कि, इनमें से दो लोगों ने पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई की मदद से पाकिस्तान में ट्रेनिंग ली है। इनकी देश में आगामी त्योहारों के दौरान विस्फोट करने की प्लानिंग थी। 

    इस मामले में बड़ा खुलासा करते हुए पुलिस ने बताया है कि, इस मामले का कनेक्शन अंडरवर्ल्ड से भी है। दाऊद इब्राहिम का भाई अनीस इब्राहिम आतंकी योजना को अंजाम देने के लिए अंडरवर्ल्ड के गुर्गों से जुड़ा था। उन्होंने कहा कि, पूछताछ से पता चला है कि, आतंकी मॉड्यूल को दो घटकों- अंडरवर्ल्ड और आईएसआई प्रशिक्षित आतंकी मॉड्यूल के माध्यम से चलाया जा रहा था।