HASAN
Pic: ANI

Loading

मुंबई. प्रवर्तन निदेशालय (ED) द्वारा दर्ज धन शोधन मामले (Money Laundering) में जांच का सामना कर रहे महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता हसन मुशरिफ (Hasan Mushrif) ने कहा कि केंद्रीय एजेंसी ने उन्हें 20 मार्च को आगे की पूछताछ के लिए बुलाया है। उन्होंने बुधवार शाम पत्रकारों से बातचीत के दौरान यह जानकारी दी।

मुशरिफ ने कहा, “मुझसे (बुधवार को) आठ घंटे तक ईडी कार्यालय में पूछताछ हुई और मैंने उनके सवालों का संतोषजनक जवाब देने की कोशिश की। उन्होंने मुझे सोमवार को फिर से पूछताछ के लिए बुलाया है।” कोल्हापुर के कागल विधानसभा क्षेत्र से विधायक मुशरिफ राज्य की पिछली महा विकास आघाड़ी (एमवीए) सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री थे।

ईडी ने पश्चिमी महाराष्ट्र शहर में उनके परिसरों पर छापेमारी की थी और उन्हें पेशी के लिए समन जारी किया था। ईडी ने दावा किया था कि दो कंपनियों ने सर सेनापति संताजी घोरपड़े शुगर फैक्टरी लिमिटेड को संदिग्ध रूप से करोड़ों रुपये की धनराशि दी थी। सर सेनापति संताजी घोरपड़े शुगर फैक्टरी लिमिटेड में मुशरिफ के बेटे नाविद, आबिद और साजिद निदेशक या हितधारक हैं।