Anil Deshmukh
File Photo: ANI

    Loading

    मुंबई. दोपहर की बड़ी खबर के अनुसार महाराष्ट्र (Maharashtra) के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) की आज दोपहर में PMLA कोर्ट में पेशी होने वाली है। गौरतलब है कि देशमुख को प्रवर्तन निदेशालय ने कुछ दिनों पहले ही गिरफ्तार किया था और तब से वो जांच एजेंसी की हिरासत में बने हुए हैं।

    गौरतलब है कि महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख  (Anil Deshmukh) की प्रवर्तन निदेशालय(ED) की कस्टडी आज खत्म हो रही है। वहीं आज उन्हें आज कोर्ट में पेश किया जाएगा। पता हो कि देशमुख ब्लैक मनी को व्हाइट(Money Laundering) करने के आरोपों का सामना कर रहे हैं। उन्हें बीते 1 नवंबर की देर रात को अरेस्ट किया गया था। इस मामले में उनके परिजन भी जांच के दायरे में हैं।

    बता दें  कि धन शोधन का यह मामला महाराष्ट्र पुलिस प्रतिष्ठान में कथित वसूली गिरोह से जुड़ा है।दरअसल देशमुख मामले में ईडी द्वारा जारी किए गए कम से कम पांच सम्मनों पर पेश नहीं हुए थे, लेकिन उच्च न्यायालय के गत सप्ताह इन सम्मनों को रद्द करने से इनकार करने के बाद वह एजेंसी के समक्ष पेश हुए थे।

    वहीं मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के पूर्व आयुक्त परमबीर सिंह (Parambeer Singh) ने महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच कर रहे जांच आयोग के समक्ष हलफनामा जमा करके कहा है कि उनके पास इस मामले में साझा करने के लिए और कोई सबूत नहीं है।