Maharashtra Home Minister Dilip Walse Patil called a meeting of top officers in connection with the arrest of terrorist from Maharashtra By special cell of delhi police
Photo:ANI

    मुंबई: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की स्पेशल सेल (Delhi Police Special Cell) ने पाकिस्तान (Pakistan) समर्थित आतंकी मॉड्यूल (Terror Module) का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में मंगलवार को हुई छह लोगों की गिरफ्तारी (Arrest) में एक शख्स को महाराष्ट्र (Maharashtra) से भी अरेस्ट किया गया है। बुधवार को हुई गिरफ्तारी के बाद महाराष्ट्र के गृह मंत्री दिलीप वलसे पाटिल (Home Minister Dilip Walse Patil) ने अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में टॉप पुलिस अधिकारियों और महाराष्ट्र ATS चीफ को शामिल होने के लिए कहा गया है।  

    बताया जा रहा है कि, इस बैठक में महाराष्ट्र से हुई गिरफ्तारी को लेकर चर्चा की जाएगी साथ ही राज्य में त्योहारों के दौरान सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी बातचीत होगी। ANI के अनुसार, पाटिल ने कहा, “मैंने बैठक बुलाई है (दिल्ली पुलिस विशेष प्रकोष्ठ द्वारा राज्य से आरोपी आतंकवादी की गिरफ्तारी के संबंध में)। बैठक में महाराष्ट्र एटीएस चीफ, डीजीपी संजय पांडे और मुंबई पुलिस कमिश्नर हेमंत नागराले मौजूद रहेंगे।

    बता दें कि, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद 6 में से 4 आरोपियों- जान मोहम्मद शेख, ओसामा, मूलचंद और अबू बकर को 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेजा दिया है। वहीं इस मामले के दो अन्य आरोपियों जेशान कमर और आमिर जावेद को आज दोपहर में कोर्ट में पेश किया जाएगा। 

    मंगलवार को स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया था कि, स्पेशल सेल ने कई राज्यों में चले इस ऑपरेशन में विस्फोटक और हथियार भी बरामद किए हैं। इन सभी छह लोगों को दिल्ली, यूपी और महाराष्ट्र से पकड़ा गया है। गिरफ्तार आतंकियों में दो की शिनाख्त ओसामा और जीशान के रूप में हुई है। इन दोनों आतंकियों की ट्रेनिंग पाकिस्तान में हुई थी। इन आतंकियों का कनेक्शन अंडरवर्ल्ड की दाऊद इब्राहिम गैंग से भी बताया जा रहा है।