malik-wankhede
File Pic

    Loading

    मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने रविवार को आरोप लगाया कि स्वापक नियंत्रण ब्यूरो के मुंबई क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) अभिनेता शाहरुख खान (Sharukh Khan) के बेटे आर्यन खान (Aryan Khan) को ‘‘अगवा” करने की साजिश का हिस्सा थे।

    मलिक ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में दावा किया कि भारतीय जनता पार्टी के नेता मोहित भारतीय इस साजिश के ‘‘मास्टरमाइंड” थे। उन्होंने दावा किया कि वानखेड़े ने ओशिवारा में एक कब्रिस्तान में भारतीय से मुलाकात की थी।

    मोहित कंबोज और समीर वानखेड़े के काफी करीबी रिश्ते

    इतना ही नहीं नवाब मलिक ने आरोप लगाते हुए कहा कि मोहित कंबोज और समीर वानखेड़े के बीच काफी अच्छे रिश्ते हैं। मोहित कंबोज 11 होटल का व्यवसाय भी चलाता है। मलिक ने आगे कहा, हमने पहले भी कहा था कि कंबोज और वानखेड़े के रिश्ते हैं। जल्द ही इनकी मीटिंग के कुछ वीडियो जारी करेंगे।

    नवाब मालिक ने यह भी बताया कि 6 अक्टूबर को मेरी पीसी हुई और इसके बाद 7 तारीख को वानखेड़े और कंबोज ओशिवारा के कब्रिस्तान में मिले। इनका नसीब अच्छा है कि वहां पुलिस का सीसीटीवी बंद था, हमें उसका सीसीटीवी नहीं मिल पाया और वानखेड़े साहब घबराहट में चले गए कि कोई उनका वहां पीछा कर रहा है। 

    समीर वानखेड़े पर और भी गंभीर आरोप 

    इसके साथ ही नवाब मलिक ने फिर NCB अधिकारी समीर वानखेड़े को अपने निशाने पर लिया और कहा कि, “वानखेड़े का एक ही खेल है कि, यह ड्रग का धंधा चलता रहे। ड्रग माफिया को संरक्षण दिया जाए और उनसे फिर उगाही भी की जाए। फिल्म जगत के लोगों को इससे डराया जाए और उनसे हजारों करोड़ की उगाही की जाए, ये सारे न्यारे खेल वानखेड़े ही खेल रहे हैं।”

    मोहित कंबोज का कनेक्शन पर नवाब मलिक ने कहा, ”मोहित कंबोज का साला है, उसके दोस्त है प्रतीक गाबा और आमिर फर्नीचरवाला। इनके जरिए ही आर्यन खान को वहां क्रूज में ले जाया गया। फॉर्च्यून होटल में विजय पगारे के नाम पर कमरा भी बुक कराया गया और वहां जमकर जश्न मनाया गया कि 2-3 तारीख को बहुत सारा पैसा आने वाला है।”

    इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, ” यहाँ जितने भी विक्टिम हैं, सब सामने आएं और मेरा साथ दें। शाहरुख खान को डराया गया कि आपको आरोपी बना देंगे, पैसा दो।” उन्होंने बात को साफ़ करते हुए कहा कि शाहरुख खान को भी डराया गया था कि, “अगर नवाब मलिक बोलना बंद नहीं करेंगे तो तुम्हारा लड़का तो लंबा जाएगा। मलिक ने आरोप लगाया कि वानखेड़े की प्राइवेट आर्मी एक्टिव है, वो महिलाओं को भी डराने से पीछे नहीं हटते हैं।

    गौरतलब है कि वानखेड़े द्वारा की गई छापेमारी के बाद आर्यन खान को क्रूज पोत से गिरफ्तार किया गया था और पोत से कथित तौर पर मादक पदार्थ बरामद किया गया था। मलिक ने अनेक बार कहा कि मादक पदार्थ जब्ती का यह मामला ‘‘फर्जी” है और उन्होंने वानखेड़े के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं।