train-grp
File Pic

    Loading

    लखनऊ. एक रौंगटे खड़े करने वाली खबर के अनुसार मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस (Mumbai Pushpak Express)  में एक महिला के साथ कथित गैंगरेप (Gangrape) की वारदात के बाद अब चार लोगों को गिरफ्तारी भी हुई है और चार अन्य की जोर शोर से तलाश जारी है। इसके साथ ही इस मामले में जीआरपी कमिश्नर कैसर खालिद का कहना था कि क़रीब 8 लोगों ट्रेन में चढ़े थे। इन लोगों ने पहले यहाँ लूटपाट की और फिर एक महिला जो की अपने पति के साथ यात्रा कर रही थी उसके साथ जबरन बलात्कार किया।इस मामले में 4 आरोपियों को पकड़ा गया है और 4 अन्य की सघनता से तलाश की जा रही है।

    हथियारों से लैस थे बदमाश चलती ट्रेन में घुसे 

    घटना के अनुसार बीते शुक्रवार को बई पुष्पक एक्सप्रेस में हथियारों से लैस कई लुटेरे चढ़े थे। इन बदमाशों ने यात्रियों से पहले लूटपाट की और उनका कीमती सामान भी छिन लिया।इस घटना से फिलहाल यात्री काफी दहशत मे हैं। वहीं यात्रियों को लूटने के बाद इन आरोपियों ने एक 20 वर्षीय महिला के साथ जबरन दुष्कर्म किया। इस घिनौनी घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी मौके से फरार हो गए। इधर घटना की सूचना मिलने पर जीआरपी कल्याण ने लूट और दुष्कर्म का एक बड़ा मामला दर्ज कर लिया है।  

     GRP का बयान 

    इस मामले में GRP ने अपने बयान मे कहा है कि, “GRP मुंबई ने सीआर नंबर 771/21 यू/एस 395, 397, 376 (डी), 354, 354 (आईपीसी आर/डब्ल्यू 137 और 153 भारतीय रेलवे अधिनियम के तहत कल्याण आरपीएफ में अपराध का मामला दर्ज किया है। घटना के अनुसार आरोपी स्लीपर बोगी डी-2 में इगतपुरी (औरंगाबाद रेलवे जिला) में लखनऊ-मुंबई पुष्पक एक्सप्रेस में चढ़े और रात में घाट क्षेत्र से अपराध करना शुरू कर दिया। जब ट्रेन हमारे अधिकार क्षेत्र कसारा में पहुंची तो यात्रियों ने मदद के लिए चिल्लाना शुरू किया। जिसके बाद अधिकारी और स्टाफ ग्रुप मुंबई ने तुरंत जवाब दिया और हमने अब तक चार आरोपियों को पकड़ा भी जा चूका है। फिलहाल अपराध की जांच डीसीपी और क्राइम ब्रांच की टीम कर रही है। फिलहाल कुल चोरी की संपत्ति का अनुमान है 96390 रुपये है(ज्यादातर मोबाइल) जिसमें से हमने 34200 रुपये की संपत्ति बरामद की है। फिलहाल हम जांच की निगरानी कर रहे हैं। मामले में जकड़ ही वांछित मुजरिमों को पकड़ लिया जाएगा।”