corona-omicron
File Photo

    Loading

    मुंबई: भारत सहित पूरी दुनिया में ओमीक्रोन का खतरा बना हुआ है। इन सब के बीच शुरू से कोरोना का तांडव झेल चुके महाराष्ट्र में ओमीक्रोन (Maharashtra Omicron Updates) ने चिंता बढ़ा रखी है। लेकिन मुंबई (Mumbai) से राहत की खबर सामने आ रही है। बताना चाहते हैं कि मुंबई में कोरोना के नए केस में चार फीसदी की गिरावट देखने को मिली है। बुधवार को मुंबई में कोरोना के 250 नए केस सामने आए हैं। साथ ही एक मरीज की जान गई है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में कोरोना के नए वेरियंट ओमीक्रोन ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है। ओमीक्रोन से निपटने के लिए सरकार ने तैयारियां और भी तेज कर दी है। राहत की बात यह है कि मुंबई में कोरोना के नए केस में लगातार गिरावट देखने को मिल रही है। पिछले 7 दिन की बात की जाए तो करीब 4 प्रतिशत की गिरावट दर्ज हुई है। साथ ही जो मामले दर्ज भी हो रहे हैं, उनमें से अधिकतर मरीज असिम्प्टोमैटिक हैं।

    गौर हो कि महाराष्ट्र में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 893 नए केस सामने आए हैं।  साथ ही 10 लोगों की मौत हुई है। हालांकि ओमीक्रोन का भी कोई नया केस दर्ज नहीं हुआ है। कोविड के नए मामलों की संख्या बढ़कर 66,40,888 हो गई है। जबकि मरने वालों की संख्या 1,41,204 पहुंच गई है।