omicron
Representative Image

    मुंबई: भारत सहित पूरी दुनिया में ओमीक्रोन के मामले सामने आने से चिंता बढ़ गई है। साथ ही कोरोना (Coronavirus Pandemic) का शुरू से ही तांडव झेल गए महाराष्ट्र में भी ओमीक्रोन (Maharashtra Omicron Updates) को लेकर चिंता बढ़ गई है। बताना चाहते हैं कि सूबे में ओमीक्रोन संदिग्धों की संख्या 28 पहुंच गई है। जिसमें से मुंबई से 10 लोगों का समावेश है। 

    ज्ञात हो कि महाराष्ट्र में इन 28 लोगों के सैंपल जीनोम सीक्वेंसिंग के पास ओमीक्रोन की जांच के लिए भेजा गया है। इन लोगों की जांच की रिपोर्ट अगले सप्ताह आएगी। मुंबई से जिन 10 लोगों के सैंपल भेजे गए हैं उसमें से छह लोगों के आरटी-पीसीआर टेस्ट किये गए हैं। जिसमें एस जीन की पुष्टि हुई है। मुंबई में कोरोना के 228 नए मामले सामने आये हैं। साथ ही एक की जान गई है। 

    गौर हो कि मुंबई सहित महाराष्ट्र में कोरोना के ओमीक्रोन वेरिएंट का खतरा बढ़ गया है। इससे पहले महाराष्ट्र में कोरोना के 796 नए केस सामने हैं। साथ ही 952 लोग इलाज के बाद ठीक हुए हैं। सूबे में कोरोना के कुल मरीजों की संख्या 66,37, 221 पहुंच गई है। जबकि कोविड की चपेट में आने से मरने वालों की संख्या एक लाख 41 हजार के पार चली गयी है। सूबे में फिलहाल कोरोना के सात हजार 200 से अधिक एक्टिव केस हैं।