corona
Representative Photo

    नई दिल्ली/मुंबई. दोपहर कि बड़ी खबर के अनुसार अब महालक्ष्मी क्षेत्र में रेलवे कार्यशाला (railway workshop in the Mahalaxmi area) में भी कोरोना कि दस्तक हो चुकी है। जी हाँ मिली जानकारी के अनुसार महालक्ष्मी क्षेत्र में रेलवे कार्यशाला के 500 कर्मचारियों में से, बीते चार दिनों में कुल 62 लोग कोरोना (Corona) ग्रस्त पाए गए हैं। इस बात कि पुष्टि अब पश्चिम रेलवे के PRO ने भी की है। 

    वहीं एक और खबर के अनुसार मुंबई में ही 400 से ज्यादा डॉक्टर कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। खबर है कि  सायन अस्पताल के 104 डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। पता हो कि मुंबई में इस समय 120 इमारतों को सील कर रखा है। वहीं शहर में लगातार मामले बढ़ते जा रहे हैं। यहां ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या में भी इजाफा होता जा रहा है। महाराष्ट्र में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को लेकर अब उद्धव सरकार ने कुछ कड़े फैसले लिए हैं और कुछ चीजों पर प्रतिबंध भी लगाया गया है। 

    गौरतलब है कि महाराष्‍ट्र में करीब 42 हजार नए कोरोना केस आने के बाद राज्‍य सरकार ने अब नई पाबंदियों की घोषणा की है। उसके अनुसार आगामी 10 जनवरी से राज्‍य में रात 11 बजे से लेकर सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। स्‍वीमिंग पूल, जिम, स्‍पा, ब्‍यूटी सैलून, चिडि़याघर, म्‍यूजियम, इंटरटेनमेंट पार्क बंद रहेंगे। वही हेयर कटिंग सलून और मॉल्‍स 50 फीसदी क्षमता के साथ चलाए जा सकेंगे। आगामी 15 फरवरी तक स्‍कूल कॉलेज कोचिंग संस्‍थान बंद रहेंगे। होटल, रेस्‍तरां, सिनेमा हॉल, ऑडिटोरियम में 50 फीसदी बैठने की क्षमता हो। दफ्तरों में भी अब 50% क्षमता के साथ ही काम किया जा सकेगा।