Maharashtra ranks third in foreign investment

  • फडणवीस ने जतायी चिंता

मुंबई. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने मैग्नेटिक महाराष्ट्र के तहत राज्य में 61 हजार करोड़ रुपए के नए निवेश (Investment) का दावा किया है. वहीं पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Former Chief Minister Devendra Fadnavis) ने विदेशी निवेश (Foreign Investment) के मामले में महाराष्ट्र (Maharashtra) के तीसरे नंबर पर खिसकने को लेकर चिंता जतायी है. उन्होंने यह भी कहा है कि उनकी सरकार के समय महाराष्ट्र विदेशी निवेश के मामले में पहले स्थान पर था.

पूर्व मुख्यमंत्री और विधान सभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि राज्य में निवेश हो रहा है, यह हमारे लिए खुशी की बात है. इसमें से अनेक परियोजनाओं का एमओयू हमारे समय में ही हुआ था. जो अच्छा हो रहा है  हमें उसका आनंद है, लेकिन एक साल में राज्य विदेशी निवेश के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है. 

हम दो पायदान पीछे हो गए

चिंता की बात यह है कि पिछले चार सालों में विदेशों से बड़े पैमाने पर निवेश हुआ.एक साल में हम दो पायदान पीछे हो गए. रिजर्व बैंक ने जो आंकड़ा घोषित किया है उसके मुताबिक विदेशी निवेश के मामले में गुजरात पहले और कर्नाटक दूसरे नंबर पर है. महाराष्ट्र तीसरे पायदान पर खिसक गया है.