BJP leader Pankaja Munde infected with Corona virus
File

    मुंबई: पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता पंकजा मुंडे (Pankaja Munde) ने महाराष्ट्र विकास आघाडी सरकार (Maharashtra Vikas Aghadi Government) पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि कहने को मंत्रालय बंद (Mantralaya Closed) है, लेकिन दुकानदारी चालू है। पंकजा मुंडे ने आरोप लगाया कि आघाडी सरकार ने पूर्व की बीजेपी सरकार द्वारा शुरू की गई कई विकास योजनाओं को बंद कर दिया है। वे, मंगलवार को मुंबई स्थित बीजेपी कार्यालय में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस में बोल रहीं थीं। 

    पंकजा मुंडे ने कहा कि आघाडी सरकार ने बीजेपी द्वारा शुरू की गई वाटर वॉटर ग्रिड योजना के अलावा  जलयुक्त शिवार योजना को भी बंद कर दिया है। इस वजह से अब ऐसा लगता है कि इस सरकार में मंत्रालय बंद है, लेकिन सरकार अपनी दुकानदारी चलाने में जी जान से जुटी है।  

    मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के लगातार आरोप लग रहे हैं

    उन्होंने कहा कि अहम पदों पर आसीन मंत्रियों पर भ्रष्टाचार के लगातार आरोप लग रहे हैं। पंकजा मुंडे ने पूछा कि अगर गृह मंत्री पर भ्रष्टाचार के आरोप लग रहे हैं तो आम जनता को इस सरकार से क्या उम्मीद करनी चाहिए।

    मुझे टिकट की अपेक्षा नहीं

    आमतौर से नेता विपक्ष देवेन्द्र फडणवीस को लेकर तल्ख़ तेवर रखने वाली पंकजा मुंडे प्रेस कांफ्रेंस के दौरान संयमित नजर आई। उन्होंने महाराष्ट्र विधान परिषद के हो रहे चुनाव में एक बार फिर नजरअंदाज किए जाने पर कहा कि उन्हें इस चुनाव में पहले से टिकट की कोई अपेक्षा नहीं थी।  

    एसटी कर्मचारियों के साथ अन्याय

    पंकजा मुंडे ने कहा कि एसटी कर्मचारियों की हड़ताल के मुद्दे को लेकर आघाडी सरकार पूरी तरह से उदासीन है। उन्होंने कहा कि इस वजह से एसटी कामगारों की दीवाली अंधेरे में बीती। पंकजा मुंडे ने कहा यह सरकार निरंकुश और अहंकारी है। इस सरकार को कर्मचारियों का अनशन और आंदोलन नजर नहीं आता है। उन्होंने कहा कि बातचीत से यह मुद्दा सुलझ सकता है, लेकिन सरकार इस मामले को लेकर जरा भी सकारात्मक नजर नहीं आ रही है।