मानखुर्द के मंडाला में भीषण आग, 12 गोदाम जले

    मुंबई: मानखुर्द (Mankhurd) इलाके के मंडाला (Mandala)स्थित भंगार बाजार गोदाम में लगी भीषण आग (Massive fire)में 12 गोदाम जलकर खाक हो गए। आग सुबह 3 बजे लगी थी।  आग लगने की जानकारी मिलने पर  फायर ब्रिगेड की 12 फायर गाडियां और 10 टैंकर को आग बुझाने के लगाया गया था।  पांच घंटे की मेहनत के बाद आग पर काबू पाया गया तब तक 12 से अधिक गोदाम जल कर खाक हो गए थे।  आग इतनी भीषण थी इससे उठने वाली लपटें कई किमी दूर से दिखाई दे रही थी। हालांकि इस आग में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है।

    बीएमसी आपातकालीन विभाग के अनुसार, मानखुर्द लिंक रोड पर स्थित मानखुर्द मंडाला में रात 3 बजकर 21 मिनट के दौरान लेवल-3 की आग लगी थी। आग भंगार के गोदाम में लगने के बाद इलाके के दूसरे गोदामों को भी अपने चपेट में ले लिया।  आग लगने की खबर के कारण वहां भीड़ जमा हो गई। आग को काबू करने में पांच घंटे लगे। 

    किसी के हताहत होने की सूचना नहीं

    फायर ब्रिगेड के अनुसार अभी कूलिंग करने का काम चल रहा है। रात में आग कैसे लगी इसके कारणों का पता नहीं चल सका। मंडाले में आगजनी की यह पहली घटना नहीं है। लगभग हर साल यहां आग लग जाती है। भंगार के गोदामों में कपड़े से लेकर, लकड़ी ,प्लास्टिक और केमिकल आदि रखे जाते हैं जिस कारण आग विकराल रुप धारण कर लेती है। शुक्रवार को लगी आग में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है।