mega block

    Loading

    मुंबई: रविवार को मध्य रेलवे (Central Railway) पर अनुरक्षण कार्य के लिए उपनगरीय खंडों पर रविवार (Sunday) को मेगा ब्लॉक (Mega Block) होगा। सुबह 10.25 बजे से दोपहर 3.35 बजे तक सीएसएमटी से छूटने वाली डाउन फास्ट सेवाओं को माटुंगा और मुलुंड के बीच डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा और उनके संबंधित हाल्ट के अनुसार स्टेशनों पर रुकेगी। ठाणे से आगे फास्ट ट्रेनों को मुलुंड में डाउन फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा।

    सुबह 10.50 बजे से दोपहर 3.46 बजे तक ठाणे से छूटने वाली अप फास्ट सेवाओं को मुलुंड और माटुंगा के बीच अप स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा उनके संबंधित स्टेशनों पर रुकेंगी, बाद में इन सेवाओं को माटुंगा में अप फास्ट लाइन पर फिर से डायवर्ट किया जाएगा।

    CSMT और वाशी के बीच चलेगी विशेष लोकल ट्रेनें

    सुबह 10.33 बजे से दोपहर 3.49 बजे तक पनवेल से सीएसएमटी के लिए  छूटने वाली अप हार्बर लाइन और सीएसएमट से सुबह 9.45 बजे से दोपहर 3.12 बजे तक पनवेल/बेलापुर के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। सुबह 11.02 बजे से दोपहर 3.53 बजे तक पनवेल से ठाणे के लिए छूटने वाली अप ट्रांस-हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.01 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक ठाणे से पनवेल के लिए छूटने वाली डाउन ट्रांस-हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान सीएसएमटी और वाशी के बीच विशेष लोकल ट्रेनें चलेंगी।ब्लॉक अवधि के दौरान ठाणे-वाशी/नेरुल स्टेशनों के बीच ट्रांस-हार्बर लाइन सेवाएं उपलब्ध रहेंगी। बेलापुर-खारकोपर और नेरुल-खारकोपर के बीच उपनगरीय ट्रेन सेवाएं निर्धारित समय के अनुसार चलेंगी।

    बोरीवली-गोरेगांव के बीच रात्रिकालीन जम्बो ब्लॉक

    उधर, रेल पथ, सिग्नलिंग प्रणाली और ऊपरी उपस्करों के रख-रखाव के लिए पश्चिम रेलवे बोरीवली और गोरेगांव स्‍टेशनों के बीच अप और डाउन धीमी लाइनों पर शनिवार और रविवार की रात्रि 12.30 बजे से 4.30 बजे तक चार घंटे का रात्रिकालीन जम्बो ब्लॉक लिया जाएगा। 2 अक्‍टूबर को कोई दिवसकालीन ब्‍लॉक नहीं रहेगा। सुमित ठाकुर के अनुसार, ब्लॉक अवधि के दौरान गोरेगांव और बोरीवली स्टेशनों के बीच सभी अप और डाउन धीमी लाइन की ट्रेनें को फास्ट लाइन पर परिचालित होगी। ब्लॉक के दौरान कुछ लोकल ट्रेनें रद्द रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान बोरीवली स्टेशन के प्लेटफॉर्म क्रमांक 1,2,3 और 4 पर ट्रेन परिचालन से संबंधित कोई गतिविधि नहीं होगी।