mega block

    Loading

    मुंबई:  विभिन्न रख रखाव कार्य के लिए मध्य रेल‍वे (Central Railway) के मेन (Main) और हार्बर लाइन (Harbor Line) के उपनगरीय खंडों पर रविवार (Sunday) को मेगा ब्लॉक (Mega Block) होगा। सुबह 10.48 बजे से दोपहर 3.36 बजे तक सीएसएमटी (CSMT) से छूटने वाली डाउन स्लो सेवाएं सीएसएमटी और विद्याविहार (Vidyavihar) के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी और भायखला, परेल, दादर, माटुंगा, सायन और कुर्ला स्टेशनों पर रुकेंगी और आगे उन्हें डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट किया जाएगा। 

    सुबह 10.40 बजे से दोपहर 3.52 बजे तक घाटकोपर से छूटने वाली अप स्लो सेवाएं विद्याविहार और सीएसएमटी के बीच अप फास्ट लाइन पर चलाई जाएंगी और कुर्ला, सायन, माटुंगा, दादर, परेल और भायखला स्टेशनों पर रुकेंगी। 

     पनवेल और कुर्ला के बीच विशेष सेवाएं 

    सुबह 11.16 बजे से शाम 4.47 बजे तक सीएसएमटी /वडाला रोड से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली और सीएसएमटी से सुबह 10.48 बजे से शाम 4.43 बजे तक बांद्रा/गोरेगांव के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक सीएसएमटी से पनवेल/ बेलापुर/ वाशी से छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से शाम 5.13 बजे तक गोरेगांव/ बांद्रा से सीएसएमटी के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं रद्द रहेंगी। ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक मेन लाइन और पश्चिम रेलवे से यात्रा करने की अनुमति है।

    बोरीवली-गोरेगांव के बीच जम्बो ब्लॉक

     

    उधर, ट्रैक सिग्नलिंग और ओवर हैड उपस्करों के रख-रखाव के लिए पश्चिम रेलवे के बोरीवली-गोरेगांव के बीच रविवार को 10.35 बजे से 3.35 बजे तक अप और डाउन धीमी लाइनों पर  जम्बो ब्लॉक होगा। सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार, ब्लॉक अवधि के दौरान अप और डाउन लाइनों की सभी धीमी ट्रेनों को बोरीवली तथा गोरेगांव के बीच फास्ट लाइनों पर चलाया जायेगा। ब्लॉक अवधि के दौरान बोरीवली स्टेशन के प्लेटफॉर्म सं. 1, 2, 3 और 4 में से किसी भी प्लेटफॉर्म पर ट्रेनों का आगमन-प्रस्थान नहीं होगा। इस ब्लॉक के कारण कुछ उपनगरीय ट्रेनें रद्द रहेंगी।