Mega Block 18 Feb 2024

    Loading

    मुंबई:  मध्य  रेलवे (Central Railway)  मुंबई मंडल के उपनगरीय मार्ग पर रविवार (Sunday) को विभिन्न इंजीनियरिंग और रखरखाव कार्यों के लिए मेगा ब्लॉक (Mega Block) होगा। सुबह 10.48 बजे से दोपहर 3.49 बजे तक सीएसएमटी (CSMT) से छूटने वाली डाउन स्लो सेवाएं सीएसएमटी और विद्याविहार (Vidyavihar) स्टेशनों के बीच डाउन फास्ट लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी। भायखला, परेल, दादर, माटुंगा, सायन और कुर्ला स्टेशनों पर रुकेंगी और आगे डाउन स्लो लाइन पर डायवर्ट की जाएंगी।

    सुबह 10.41 बजे से दोपहर 3.52 बजे तक घाटकोपर से छूटने वाली अप स्लो सेवाएं विद्याविहार और सीएसएमटी के बीच अप फास्ट लाइन पर चलाई जाएंगी और कुर्ला, सायन, माटुंगा, दादर, परेल और भायखला स्टेशनों पर रुकेंगी।

    हार्बर लाइन पर यहां रहेंगी सेवाएं निलंबित 

    सुबह 11.16 बजे से शाम 4.47 बजे तक सीएसएमटी/वडाला रोड से वाशी/बेलापुर/पनवेल के लिए छूटने वाली और सीएसएमटी से सुबह 10.48 बजे से शाम 4.43 बजे तक बांद्रा/गोरेगांव के लिए छूटने वाली डाउन हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। सुबह 9.53 बजे से दोपहर 3.20 बजे तक पनवेल/बेलापुर/वाशी से सीएसएमटी के लिए छूटने वाली अप हार्बर लाइन सेवाएं और सुबह 10.45 बजे से शाम 5.13 बजे तक गोरेगांव/बांद्रा से छूटने सीएसएमटी के लिए अप हार्बर लाइन सेवाएं निलंबित रहेंगी। 

    पनवेल और कुर्ला के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी 

    ब्लॉक अवधि के दौरान पनवेल और कुर्ला (प्लेटफॉर्म नंबर 8) के बीच विशेष सेवाएं चलेंगी। हार्बर लाइन के यात्रियों को ब्लॉक अवधि के दौरान सुबह 10 से शाम 6 बजे तक मेन लाइन और पश्चिम रेलवे से यात्रा करने की अनुमति है।

    मुंबई सेंट्रल-माहिम के बीच रात्रिकालीन ब्लॉक

    उधर, ट्रैक, सिग्नलिंग प्रणाली और अन्य रख-रखाव के लिए पश्चिम रेलवे के मुंबई सेट्रल और माहिम स्टेशनों के बीच 17 अप्रैल की मध्यरात्रि को अप और डाउन फास्‍ट लाइनों पर रात 12 बजे से 4 बजे तक जम्बो ब्लॉक लिया जायेगा। रविवार 17 अप्रैल को पश्चिम रेलवे के उपनगरीय खंड पर कोई दिवसकालीन ब्‍लॉक नहीं होगा। सीपीआरओ सुमित ठाकुर के अनुसार, ब्लॉक अवधि के दौरान फास्ट लाइन की सभी उपनगरीय ट्रेनों का परिचालन अंधेरी/सांताक्रूज और चर्चगेट स्टेशनों के बीच धीमी लाइनों पर किया जाएगा। इस सम्बंध में विस्तृत जानकारी सभी सम्‍बंधित स्टेशनों के स्टेशन मास्टरों के पास उपलब्ध है।