मेट्रो-1 का टिकट अब व्हाट्सएप पर मिलेगा

    Loading

    मुंबई:  ई-टिकटिंग को बढ़ावा देने और हरित पहल के तहत, आर-इंफ्रा की मुंबई मेट्रो-1 व्हाट्सएप के माध्यम से ई-टिकट सेवा शुरू की गई है। एमएमओपीएल के अनुसार, इस प्रकार की  सेवा  दुनिया का पहली मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम में शुरू हो रही है। 

    घाटकोपर-अंधेरी-वर्सोवा मेट्रो-1 से  यात्रा करने वाले यात्री अपने व्हाट्सएप नंबर पर टिकट प्राप्त कर सकते हैं। टिकट काउंटरों पर उपलब्ध ‘पेपर क्यूआर टिकट’ का विस्तार होगा। 

    ऐसे मिलेगा टिकट

    व्हाट्सएप पर ई-टिकट प्राप्त करने के लिए व्हाट्सएप नंबर 9670008889 पर हाई टेक्स्ट करना होगा या क्यूआर स्कैन करना होगा। टिकट काउंटर पर वन टाइम पासवर्ड साझा करने पर भी ई-टिकट मिल जाएगा।  टिकट का उपयोग बुकिंग समय से 20 मिनट के भीतर किया जा सकता है। मेट्रो-1 कॉरिडोर पर हर दिन लगभग 3 लाख यात्री यात्रा करते हैं। 

    मेट्रो 2 ए और 7 पर बढ़ रहे यात्री

    गौरतलब है कि मुंबई की दूसरी मेट्रो 2 ए और 7 (Metro 2A and 7) पर यात्रियों की संख्या में धीरे-धीरे इजाफा हो रहा है। उल्लेखनीय है कि गत 2 अप्रैल को पश्चिमी उपनगर में मेट्रो का उद्घाटन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किया था। एमएमएमओसीएल (MMMOCL) के अनुसार, दोनों मेट्रो रूट पर सफर करने वाले यात्रियों की संख्या 2 लाख के पार पहुंच गई है और लगातार यात्रियों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। मेट्रो 2 ए और 7  के उद्घाटन के दूसरे दिन 60 हजार लोगों ने सफर किया था।