MHADA

    मुंबई : म्हाडा (MHADA) के कोकण बोर्ड ने कल्याण (Kalyan), मीरा रोड (Mira Road), विरार (Virar), नवी मुंबई (Navi Mumbai), सिंधुदुर्ग (Sindhudurg) और ठाणे जिले (Thane Districts) में विभिन्न आवास परियोजनाओं के तहत आज 8 हजार 984 फ्लैटों लॉटरी (Lottery) निकालेगी। लॉटरी के लिए म्हाडा को रिकॉर्ड 2,46,650 आवेदन (Application) प्राप्त हुए हैं। यह लॉटरी ठाणे के डॉ. काशीनाथ घाणेकर नाट्यगृह में सुबह 10 बजे निकाली जाएगी। गृहनिर्माण मंत्री जितेंद्र आव्हाण ने यह जानकारी दी।

    आव्हाड ने कहा कि कोकण मंडल प्रशासन लॉटरी के लिए तैयार है। ठाणे, पालघर, सिंधुदुर्ग जिलों में विभिन्न परियोजनाओं के तहत निर्मित 8984 फ्लैटों के लिए आवेदकों से ऐतिहासिक प्रतिक्रिया मिली है। ठाणे में कंप्यूटरीकृत लॉटरी के लिए कार्यक्रम में भाग लेने के इच्छुक आवेदकों को अपना स्वयं का पहचान पत्र और आवेदन की मूल रसीद साथ लाना होगा। मूल रसीद के बिना आवेदकों को हॉल में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कोरोना की पृष्ठभूमि में एहतियात के तौर पर सीमित संख्या में ही आवेदकों को थिएटर में प्रवेश दिया जाएगा।

    लॉटरी का सीधा प्रसारण 

    म्हाडा ने इन हाऊस वेबकास्टिंग के माध्यम से लॉटरी का सीधा प्रसारण की सुविधा उपलब्ध कराया है। इस https://mhada.ucast.in, https://lottery.mhada.gov,  https://mhada.gov.in लिंक पर सीधा प्रसारण देख सकते हैं। कोंकण बोर्ड के मुख्य अधिकारी नितिन महाजन ने बताया कि लॉटरी के अवसर पर केंद्रीय मंत्री कपिल पाटिल, महाराष्ट्र के शहरी विकास और लोक निर्माण मंत्री एकनाथ शिंदे, आवास राज्य मंत्री सतेज पाटिल, ठाणे के महापौर नरेश म्हस्के, मुंबई रिपेयर बोर्ड के चेयरमैन विनोद घोसालकर, मुंबई स्लम इम्प्रूवमेंट बोर्ड के अध्यक्ष विजय नाहटा, सांसद राजन विचारे, सांसद डॉ. श्रीकांत शिंदे, विधायक प्रताप सरनाइक, मुख्य सचिव  सीताराम कुंटे, प्रमुख सचिव, आवास विभाग मिलिंद म्हैस्कर, म्हाडा उपाध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी अनिल डिग्गीकर मौजूद रहेंगे।