mlc-election-update-mla-Dnyaneshwar-mhatre-met-chief-minister-eknath-shinde

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों (MLC Election) के लिए हुए चुनाव के नतीजे आ गए हैं। इस चुनाव में बीजेपी (BJP) और बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना (Shiv Sena) गठबंधन को महाविकास अघाड़ी (MVA) ने बड़ा झटका दिया है। महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवारों ने नागपुर और औरंगाबाद सीटों पर जीत हासिल की है।

    वहीं, अमरावती में महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं। लेकिन कोंकण में बीजेपी प्रत्याशी ज्ञानेश्वर म्हात्रे (Dnyaneshwar Mhatr) जीत गए हैं। उन्होंने शेकप के उम्मीदवार बलराम पाटिल को हराया था। इस जीत से कोंकण बीजेपी में उत्साह का माहौल है।

    इस जीत के बाद ज्ञानेश्वर म्हात्रे (Dnyaneshwar Mhatr) मुख्यमंत्री के वर्षा आवास गए और मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (CM Eknath Shinde) से मुलाकात की। म्हात्रे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को शॉल और फूलों का गुलदस्ता देकर धन्यवाद दिया। ज्ञानेश्वर म्हात्रे ने आगे कहा, “यह अकेले मेरी जीत नहीं है, यह मेरे निर्वाचन क्षेत्र के सभी शिक्षकों की जीत है। पिछले छह वर्षों में मैंने जो काम किया है, उसके लिए मुझे मेरे निर्वाचन क्षेत्र के शिक्षकों द्वारा पहचाना गया। 33 संगठनों ने हमारा समर्थन किया। म्हात्रे ने जीत के बाद कहा था कि मुख्यमंत्री और पार्टी में मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए मैं सभी का धन्यवाद करता हूं।

    हाल ही में महाराष्ट्र में विधान परिषद की पांच सीटों के लिए मतदान हुआ। इसमें औरंगाबाद और नागपुर में महाविकास अघाड़ी के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। कोंकण में बीजेपी उम्मीदवार ज्ञानेश्वर म्हात्रे ने जीत हासिल की है। नासिक से निर्दलीय उम्मीदवार सत्यजीत तांबे ने जीत हासिल की है। अमरावती का रिजल्ट अभी नहीं आया है, लेकिन अमरावती में भी माविया के उम्मीदवार आगे चल रहे हैं।