संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)
संजय राउत (Photo Credits-ANI Twitter)

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र में सत्ता पक्ष और विपक्ष का संघर्ष अपने चरम पर है। मंगलवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की कार्रवाई से भड़के शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत (Sanjay Raut) ने बीजेपी (BJP) के पूर्व सांसद किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) पर नया आरोप लगा दिया। उन्होंने कहा कि सोमैया ने नौसेना के युद्धपोत आईएनएस विक्रांत (INS Vikrant) को बचाने के नाम पर लोगों से करीब 50 करोड़ रुपए जुटाए थे, लेकिन राजभवन से मिली जानकारी के मुताबिक इस पैसे को सरकारी खजाने में जमा नहीं कराया।

    संजय राउत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर महाराष्ट्र में नेता विपक्ष ‘कश्मीर फाइल्स’ फिल्म की बड़ी तारीफ़ कर रहे हैं, लेकिन अब उन्हें सोमैया द्वारा किए गए घोटाले को लेकर ‘विक्रांत फाइल्स’ की कहानी पर भी ध्यान देना चाहिए। 

    महाराष्ट्र सरकार जांच करेगी

    संजय राउत ने कहा कि युद्धपोत विक्रांत को बचाने के नाम पर जमा किए गए पैसे को हड़पने के मामले में सोमैया के खिलाफ देशद्रोह का मामला दर्ज किया जाना चाहिए। राउत ने कहा कि महाराष्ट्र सरकार इस मामले की जांच करेगी, लेकिन यह केंद्र सरकार की भी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि मैं आयकर और सीबीआई से इस मामले की जांच कराने की अपील करता हूं।

    अगर संजय राउत के पास मेरे खिलाफ कोई सबूत है तो उन्हें यह सारे कागजात मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को देना चाहिए। महाराष्ट्र में सरकार उनकी है। मैं और मेरा परिवार किसी भी जांच के लिए तैयार है। ईडी की कार्रवाई के बाद राउत सिर्फ नौटंकी करते हुए टाइम पास कर रहे हैं।

    -किरीट सोमैया, पूर्व बीजेपी सांसद