MUMBAI-FIRE
Pic: ANI

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के मुंबई के एक कुर्ला (Kurla) इलाके के गोदाम में भयंकर आग लगी है। उक्त गोदाम में लेवल-2 की आग लगी है। वहीँ दमकल की आठ गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर मौजूद है। 

    इस मामले पर मुंबई दमकल विभाग ने कहा कि, कुर्ला इलाके के एक गोदाम में लेवल-2 में आग लगी है। फिलहाल आग पर काबू पाने के लिए उनकी टीम की आठ गाड़ियां मौके पर तैनात है। अब तक किसी बड़े नुकसान की खबर सामने नहीं आई है। ना ही आग लगने के कारणों का पता चल पाया है। 

    नगर निकाय के एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना एलबीएस मार्ग पर डीलक्स होटल के सामने तीसरी गुलाब गली में हुई। अधिकारी ने बताया, “अग्निशमन विभाग को तड़के करीब चार बजे आग लगने की सूचना मिली। दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग बुझाने का अभियान शुरू किया गया।”  

    अधिकारी के मुताबिक,आग गोदाम से सटे पांच-छह व्यावसायिक स्थलों में फैल गई, हालांकि वहां ज्यादा नुकसान नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि घटना में किसी के घायल होने की सूचना नहीं है। आग पर काबू पाने की कोशिशें जारी हैं। 

    गौरतलब है कि बीते दो दिन पहले कुर्ला पश्चिम के साकीनाका में खैरानी रोड पर स्थित एक कबाड़ के गोदाम में भयंकर आग लग गई थी। तब इस आग की चपेट में वहां लगे 20-25 टिन शेड आ गए थे। हालांकि भगवान के शुक्र से तब हादसे में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं मिली थी। उक्त आग तब सुबह 7 बजे लगी थे और देखते ही देखते परिधान व कागज के स्टॉक, स्क्रैप सामग्री, बिजली के तारों, प्रतिष्ठानों, नालीदार पैकिंग बॉक्स आदि में फैल गई थी। फिर दोपहर 2.47 बजे तक आग पर काबू पा लिया गया था।