amitabh-bachchan

    Loading

    मुंबई: अभिनेता अमिताभ बच्चन के अंगरक्षक के रूप में अगस्त 2021 तक काम करने वाले मुंबई पुलिस के एक सिपाही को सेवा नियमों के उल्लंघन के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के एक अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी। पुलिस अधिकारी ने बताया कि सिपाही जितेंद्र शिंदे को निलंबित करने के आदेश मंगलवार को जारी किए गए और उनके खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई है। शिंदे इससे पहले मुंबई पुलिस की सुरक्षा शाखा में तैनात थे। जितेंद्र शिंदे ने 2015 से अगस्त 2021 तक अमिताभ बच्चन के अंगरक्षक के रूप में काम किया था। यह सामने आने के बाद कि शिंदे की वार्षिक कमाई 1.5 करोड़ रुपये तक हो गयी है, मुंबई के पुलिस आयुक्त हेमंत नागराले ने शिंदे को वहां से हटा दिया था। अगस्त 2021 के बाद जितेंद्र शिंदे को मुंबई के डीबी मार पुलिस थाने में तैनात किया गया था।

    शिंदे के निलंबन का सही कारण पूछे जाने पर, मुंबई पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सिपाही ने अपने वरिष्ठों को बताए बिना कम से कम चार बार दुबई और सिंगापुर की यात्रा की थी। सेवा नियमों के अनुसार, शिंदे को विदेश यात्रा करने के लिए अपने वरिष्ठों से अनुमति लेनी चाहिए थी। पुलिस अधिकारी के मुताबिक, शिंदे ने अपनी पत्नी के नाम पर एक सुरक्षा एजेंसी भी खोली है जो बच्चन परिवार को सुरक्षा प्रदान कर रही थी, लेकिन फीस के बारे में लेन-देन शिंदे के बैंक खाते में दिखाई दिया न कि उनकी पत्नी के बैंक खातों में। प्राथमिक जांच में पता चला है कि शिंदे ने कुछ संपत्ति भी खरीदी है।

    शिंदे को निलंबित करने के बाद, मुंबई पुलिस आयुक्त ने अतिरिक्त पुलिस आयुक्त (दक्षिण) दिलीप सावंत की अध्यक्षता में एक जांच समिति का गठन किया है। (भाषा)