fire
File Pic

Loading

नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिल रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां मुंबई (Mumbai) के बांद्रा (Bnadra) इलाके में नरगिस दत्त रोड के पास लगी हुई झुग्गी झोपड़ियों में लेवल 2 की आग लग गई है। वहीं मौके पर दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। हालांकि अब तक किसी के हताहत होने की कोई भी सूचना नहीं है। 

अधिकारियों ने बताया कि नरगिस दत्त रोड पर स्थित झुग्गी बस्ती में तड़के 4.40 बजे लगी आग में फिलहाल किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। नगर निकाय के एक अधिकारी के मुताबिक, आग भूतल और पहली मंजिल की सात-आठ झुग्गी झोपड़ियों तक सीमित रही।

उन्होंने बताया कि दमकल की आठ गाड़ियों, पानी के सात टैंकर और कई अन्य अग्निशमन उपकरणों को तुरंत घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। अधिकारी के अनुसार, “आग में किसी को कोई नुकसान पहुंचने की फिलहाल कोई खबर नहीं है।”उन्होंने कहा कि दमकल विभाग आग पर काबू पाने के हर संभव प्रयास कर रहा है। अधिकारी के मुताबिक, आग लगने की वजह फिलहाल पता नहीं चल सकी है। 

जानकारी दें कि, बीते 13 मार्च को ही,  मुंबई (Mumbai) के मलाड ईस्ट (Maladt East) के आनंद नगर इलाके में झुग्गी झोपड़ियों में  भीषण आग लग गई  थी। जिसमें करीब 800 झुग्गी झोपड़ियां खाक हो गई थी।

दरअसल यहां 15-20 सिलेंडरों में विस्फोट हुआ था। इस घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई थी। इस आग को लेवल पहले 2 घोषित किया और बाद में लेवल 3 घोषित किया गया था। इससे पहले बीते 12 मार्च को, अंधेरी के ओशिवारा इलाके में फर्नीचर मार्केट में भीषण आग लग गई थी। इसमें 40 दुकाने जलकर खाक हो गए थे। इस आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं थी।