File Pic
File Pic

    Loading

    मुंबई: यात्रियों की अतिरिक्त भीड़ को कम करने के लिए मध्य रेलवे (Central Railway) ने वन-वे स्पेशल ट्रेनें (One-Way Special Trains) चलाने का फैसला किया है। 01003 सुपरफास्ट वन-वे स्पेशल 6 मार्च को एलटीटी  (LTT) से 11.55 बजे प्रस्थान कर अगले दिन शाम 5 बजे गोरखपुर (Gorakhpur)  पहुंचेगी। ट्रेन  कल्याण, नासिक रोड, भुसावल, इटारसी, भोपाल, बीना, झांसी, कानपुर, लखनऊ, गोंडा और बस्ती स्टेशनों पर रुकेगी। 

    01005 सुपरफास्ट वन-वे स्पेशल 6 मार्च को 4.15  बजे पुणे (Pune)से रवाना होकर अगले दिन रात 10 बजे मऊ (Mau) पहुंचेगी। 01007 सुपरफास्ट वन वे स्पेशल 7 मार्च  को नागपुर से शाम 5.50 बजे प्रस्थान करेगी और अगले दिन 4 बजे आजमगढ़ पहुंचेगी। आरक्षित वन वे स्पेशल ट्रेनों की बुकिंग विशेष शुल्क पर सभी पीआरएस  और वेबसाइट www.irctc.co.in पर शुरू होगी।

    अनारक्षित डिब्बों की भी पूरी व्यवस्था होगी

    गौरतलब है कि भारतीय रेलवे (Indian Railway) ने 1 मार्च 2022 से एक बार फिर सभी ट्रेनों को पूरी तरह से बहाल करने का फैसला किया है। इसके साथ ही अब सभी रेलगाड़ियों में पहले की तरह अनारक्षित डिब्बों की भी पूरी व्यवस्था होगी।  इससे पहले सर्दी के मद्देनजर उत्तर भारत में कई ट्रेनों के परिचालन को रद्द किया गया था, लेकिन अब होली के चलते रेलवे ने इन सभी ट्रेनों को एक बार फिर बहाल करने का फैसला ले लिया है, ताकि त्यौहार के मौके पर यात्रियों को भी दिक्कत न हो।