PHOTO- ANI
PHOTO- ANI

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर जिले (Palghar district)  के नायगांव स्टेशन (Naigaon station) पर एक क्रेन में लगा धातु का हुक एक लोकल ट्रेन (local train)  के अगले हिस्से से टकरा गया। इस हादसे में उपनगरीय ट्रेन के मोटरमैन के सिर में चोट आई है। पश्चिमी रेलवे के मुख्य प्रवक्ता सुमित ठाकुर ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा कि शुक्रवार देर रात 12 बजकर 55 मिनट पर मुंबई से विरार के बीच चलने वाली आखिरी ट्रेन नायगांव स्टेशन पहुंची।  इसी बीच यह हादसा हो गया।  

    उन्होंने बताया कि शुक्रवार और शनिवार की दरमियानी रात को स्टेशन पर स्टील के खंभे लगाने का काम किया जाना था। जिसके लिए पटरियों के सामांतर एक क्रेन खड़ी थी। ठाकुर ने बताया, “अचनाक से ट्रांसजेंडर लोगों के एक समूह ने पथराव शुरू कर दिया, जिससे क्रेन के चालक के दाएं अंगुठे में चोट लग गई।” 

    उन्होंने कहा, “तभी विरार जाने वाली एक स्थानीय ट्रेन स्टेशन पहुंची। क्रेन चालक के हाथ में चोट लगने की वजह से उसे मशीन को संचालित और नियंत्रित करने में परेशानी हो रही थी, जिसके चलते क्रेन का हुक लोकल ट्रेन के शीशे के फ्रेम से टकरा गया। इससे फ्रेम थोड़ा-सा मुड़ गया। ठाकुर के मुताबिक, हादसे में मोटरमैन को मामूली चोट आई है और उसे प्राथमिक उपचार दिया गया है। 

    उन्होंने बताया कि घटना के बाद ट्रेन को खाली कराके विरार कार शेड ले जाया गया। प्रवक्ता ने कहा, “यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी। मोटरमैन को मामूली चोट आई, लेकिन लोकल ट्रेन को कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ। ट्रेन का परिचालन सामान्य हो गया है और हम स्टेशन की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए अत्यधिक सावधानी बरत रहे हैं। (एजेंसी)