Metro Construction work

Loading

मीरा रोड: मुंबई (Mumbai) के उपनगरीय इलाके दहिसर चेक नाका से उत्तन तक विस्तारित मेट्रो- 9 का निर्माण कार्य (Metro construction work) दिन रात तेजी से चल रहा है, लेकिन इस निर्माण कार्य में समुचित सुरक्षा उपाय नहीं किए जाने से आए दिन कोई न कोई घटना घटित होते रहते है। इसी तरह शुक्रवार को भायंदर से काशीमीरा जाने वाली मुख्य मार्ग पर ब्रांड फैक्ट्री दुकान के पास एक दुर्घटना हुई है। मित्रों निर्माण स्थल से एक कार पर पत्थर का टुकड़ा आ कर (stone fell on car) गिरा। संयोग से कोई बड़ी क्षति नहीं हुई। पिलर के ऊपर मेट्रो का काम चल रहा है लेकिन यहां सेफ्टी नेट (Safety Net) नहीं लगा है। निर्माण कार्य में बरती जा रही यह लापरवाही कभी बड़े हादसे का कारण भी बन सकती है। 

कार चालक मो. उमर कपूर ने नवभारत के संवाददाता को बताया कि वे कार्यालयीन कार्य से शुक्रवार की सुबह 11 बजे के आसपास अपनी कार से वसई की दिशा में जा रहे थे। ब्रांड फैक्ट्री के पास पहुंचते ही उनकी कार पर कुछ गिरने की तेज आवाज आई। कपूर ने अपनी कार को साइड में लगा कर देखा तो वो हैरान हो गए। 

मेट्रो के पिलर पर कुछ मजदूर दीवार का निर्माण कर रहे थे, लेकिन सेफ्टी नेट नहीं लगाया गया था। कपूर उन मजदूरों को समझा कर आगे बढ़ गए, लेकिन उन्होंने चिंता जताई है कि इस तरह की लापरवाही से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। इस पर संबंधित मेट्रो निर्माण कंपनी को ध्यान देने की आवश्यकता है।