Maharashtra Police Constable Recruitment transgender-can-also-apply-online-for-the-post-of-police-constable
File Photo

    Loading

    मुंबई : मुंबई पुलिस ने शहर में नए साल के जश्न के दौरान शराब पीकर गाड़ी चलाने के आरोप में 156 और बिना हेलमेट पहने मोटरसाइकिल चलाने के आरोप में 2,465 लोगों को पकड़ा है। एक अधिकारी ने रविवार को यह जानकारी दी। नववर्ष के जश्न के दौरान लोगों की सुरक्षा के लिए शहर में बड़ी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था और यातायात नियमों का उल्लंघन करने वालों पकड़ने के लिए शनिवार देर रात से रविवार तड़के तक अभियान चलाया गया।  

    अधिकारी ने कहा कि यातायात पुलिस ने सड़क नियमों का पालन नहीं करने वालों पर नजर रखने के लिए शहर की विभिन्न सड़कों पर जांच चौकियां बनाई थीं। उन्होंने बताया कि शहर की पुलिस ने नशे में धुत 156 वाहन चालकों को पकड़ा, जबकि 66 लोगों के खिलाफ लापरवाही से वाहन चलाने के लिए कार्रवाई की गई। अधिकारी ने बताया कि बिना हेलमेट पहने बाइक चलाने वाले 2,465 लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की गई। 

    दोपहिया वाहनों पर तीन लोगों को बिठाने के चलते 274 लोगों का चालान काटा गया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने यातायात सिग्नल का उल्लंघन करने पर 679 चालकों के खिलाफ कार्रवाई की और पार्किंग निषेध क्षेत्र में खड़े वाहनों को लेकर 3,087 लोगों पर जुर्माना लगाया। (एजेंसी)