mumbai
Pic: Twitter

    Loading

    मुंबई. मुंबई पुलिस (Mumbai Police) ने नागरिकों को स्वास्थ्यवर्धक और मनोरंजक गतिविधियों के लिए अपने घरों से बाहर निकलने के लिए प्रोत्साहित करने के मकसद ने ‘संडे स्ट्रीट’ (Sunday Street) पहल शुरू की है। एक अधिकारी ने बताया कि इस पहल के तहत हर सप्ताहांत में कुछ घंटों के लिए कुछ सड़कों को वाहनों के आवागमन के लिए बंद रखा जाएगा।

    उन्होंने बताया कि लोग रविवार को अपने बच्चों एवं प्रियजन के साथ बाहर निकलकर सड़कों पर योग कर सकते हैं, साइकिल चला सकते हैं, स्केटिंग कर सकते हैं और स्वास्थ्य के लिए लाभप्रद अन्य गतिविधियां कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि इस पहल के तहत इस सप्ताह के अंत में नरीमन पॉइंट पर दोराभाई टाटा रोड, बांद्रा में कार्टर रोड, गोरेगांव में माइंड स्पेस रोड, डी एन नगर में लोखंडवाला रोड, अंधेरी, मुलुंड में तानसा पाइपलाइन रोड और विक्रोली क्षेत्र में ईस्टर्न एक्सप्रेसवे को सुबह छह बजे से पूर्वाह्न 10 बजे तक वाहनों की आवाजाही के लिए बंद रखा जाएगा।

    अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने इस दौरान वैकल्पिक मार्गों पर यातायात के आवागमन की व्यवस्था की है। कई लोगों को सुबह सड़कों पर व्यायाम करते, दौड़ते और अन्य मनोरंजक गतिविधियां करते देखा गया। अधिकारी ने बताया कि प्राधिकारियों ने नागरिकों के लिए एंबुलेंस और सचल शौचालयों की व्यवस्था की है। नागरिकों से इस दौरान कोविड-19 संबंधी दिशा-निर्देशों का पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है।