mumbai
Pic : ANI

  • मुंबई: मानखुर्द इलाके में लगी भयंकर आग

मुंबई. आज की बड़ी खबर के अनुसार महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई (Mumbai) में आज यानी शुक्रवार तड़के एक बड़ा हादसा हो गयाहै। जी हाँ प्राप्त ख़बरों के अनुसार मुंबई के बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स इलाके में एक निर्माणाधीन फ्लाईओवर का हिस्सा (Under-Construction Part of Flyover Collapses in Mumbai) गिर गया है। इतना ही नहीं इस भयानक हादसे में अब तक 14 लोगों के घायल होने की भी खबर है। फिलहाल इन घायलों को सांताक्रूज के वीएन देसाई अस्पताल (VN Desai Hospital) में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनका इलाज जारी है। 

बचाव कार्य जारी  

वहीं प्राप्त ख़बरों के मुताबिक यह भयंकर हादसा हादसा आज यानी शुक्रवार सुबह 4 बजकर 40 मिनट पर हुआ जब मुंबई के पॉश इलाके बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स के पास एक निर्माणाधीन पुल का हिस्सा गिर गया।  इधर इस हादसे की खबर मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीमें तुरंत ही घटनास्थल पर पहुंच गई हैं।  फिलहाल इस क्षतिग्रस्त निर्माणाधीन फ्लाईओवर मलबे में कुछ और लोगों के दबे होने की भी आशंका है, जिन्हें निकालने के लिए फिलहाल वहां बचाव कार्य जारी है। 

हादसे में कोई भी जनहानी नहीं

इस घटना पर DCP (जोन 8) मंजूनाथ सिंगे ने बताया, “बीकेसी मेन रोड और सांताक्रूज-चेंबूर लिंक रोड को जोड़ने वाले निर्माणाधीन फ्लाईओवर का एक हिस्सा आज लगभग सुबह 4:30 बजे ढह गया।  इसमें 14 लोगों को मामूली चोटें आई हैं और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।  फिलहाल तो कोई जनहानि नहीं हुई है और कोई व्यक्ति लापता नहीं है। ‘

मुंबई के मानखुर्द इलाके में लगी भयंकर आग

इसके साथ ही एक अन्य खबर के अनुसार मुंबई के मानखुर्द (Mankhurd) इलाके में आज शुक्रवार तड़के एक स्क्रैप यार्ड में भयंकर आग लग गई है।  फिलहाल मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां भी मौजूद हैं और दमकलकर्मी इस भीषण आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। इस भयंकर हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की भी खबर नहीं है।  खबर लिखे जाने तक बचाव कार्य जारी है।