raut
File Pic

    Loading

    मुंबई, राज्यसभा सदस्य संजय राउत (Sanjay Raut) ने कथित धनशोधन मामले में जेल से रिहा होने के एक दिन बाद आज  पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) से मुलाकात की। उद्धव ठाकरे के बेटे और महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री आदित्य ठाकरे ने उपनगरीय बांद्रा में ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर राउत का अभिवादन किया।

    इससे पहले दिन में संवाददाताओं से बात करते हुए राउत ने कहा, ‘‘राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे उनकी जेल अवधि के दौरान परिवार के सदस्यों के साथ खड़े रहे।” बुधवार शाम मुंबई की आर्थर रोड जेल से रिहा होने के बाद, राउत ने उद्धव ठाकरे से फोन पर बातचीत की थी। उन्होंने कहा था कि उनकी आवाज़ भारी थी, जिससे उनके बीच भावनात्मक संवाद हुआ। 

    गौरतलब है कि, धनशोधन मामले में जेल से रिहाई के एक दिन बाद शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि उनकी गिरफ्तारी राजनीतिक थी और इस तरह की ‘बदले की भावना वाली सियासत’ देश में पहले कभी नहीं देखी गयी।

    इसके साथ ही राउत ने कहा कि वह आने वाले दिनों में महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से भी मुलाकात करेंगे। उन्होंने भविष्य में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलने की भी बात कही, लेकिन इस बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी। उन्होंने कहा, “मैं (विनायक दामोदर) सावरकर और (बाल गंगाधर) तिलक की तरह एकांत कारावास में था। मेरी गिरफ्तारी राजनीतिक थी लेकिन मैंने अच्छे उद्देश्य से समय बिताया। मेरी पार्टी, मेरे परिवार और मुझे झेलना पड़ा। हमने सहा है। मेरे परिवार का बहुत नुकसान हुआ। जिंदगी में और राजनीति में यह होता है।”

    वहीं राउत ने दावा किया कि, महाराष्ट्र की सरकार को फिलहाल उप मुख्यमंत्री फडणवीस चला रहे हैं और एकनाथ-फडणवीस सरकार ने कुछ अच्छे फैसले भी लिये हैं। पता हो कि ED ने पात्रा चॉल पुनर्विकास परियोजना से संबंधित धनशोधन के एक मामले में राउत को बीते अगस्त महीने में गिरफ्तार किया था।