Water Crisis, Water Supply
File

    Loading

    मुंबई: नए साल के पहले महीने में मुंबईकरों (Mumbaikars) को पानी की कमी (Water Shortage) के संकट का सामना करना पड़ेगा। मुंबई (Mumbai) के भांडूप (Bhandup) में पाइपलाइन (Pipeline) की मरम्मत और 4,000 मिमी व्यास की पाइप बदलने के साथ वाल्व लगाने का भी कार्य किया जाएगा। इस कारण से 30 जनवरी सुबह 10 बजे से 31 जनवरी सुबह तक पानी मुंबई के 12 वार्डों में पानी आपूर्ति ठप होगी। बीएमसी (BMC) ने लोगों से पानी को संभालकर उपयोग करने की अपील की है। 

    मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) जल विभाग के मुख्य अभियंता पुरुषोत्तम मालवदे ने बताया कि पश्चिमी उपनगर के नौ वार्ड, के ईस्ट, के वार्ड वेस्ट, पी साउथ वार्ड, पी नॉर्थ वार्ड, आर साउथ वार्ड, आर सेंट्रल वार्ड, आर नॉर्थ वार्ड, एच ईस्ट वार्ड, एच वेस्ट वार्ड, एस वार्ड, एन वार्ड और एल वार्ड के इलाकों पानी की आपूर्ति ठप रहेगी।

    बीएमसी ने की लोगों से ये अपील

    ‘जी नॉर्थ वार्ड’ और ‘जी साउथ वार्ड’ के माहिम पश्चिम, दादर पश्चिम, प्रभादेवी और माटुंगा पश्चिम क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति केवल 25 प्रतिशत होगी। बीएमसी ने नागरिकों से पानी जमा रखने और कार्य के दौरान सहयोग करने की अपील की है। साथ ही मुंबई महानगरपालिका ने इन दो दिनों के लिए पानी जमा रखने के साथ जरुरत के हिसाब से पानी का उपयोग करने की अपील की है।