NCP leader Supriya Sule
NCP नेता सुप्रिया सुले

Loading

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) की नेता सुप्रिया सुले (Supriya Sule) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) जिले में मीरा भायंदर इलाके में एक महिला के शव के टुकड़े पाए जाने की घटना को बृहस्पतिवार को ‘‘बेहद भयावह और क्रूरतापूर्ण” बताया है और आरोप लगाया कि राज्य में महिलाओं के खिलाफ अपराध में इजाफा हुआ है क्योंकि अपराधियों को कानून का कोई खौफ नहीं है।

उन्होंने यह भी कहा कि उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis) के पास गृह विभाग है और उन्हें अपने विभाग पर गंभीरता से ध्यान देना चाहिए। सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने हालांकि यह कहकर पलटवार किया कि फडणवीस मीरा भायंदर मामले में कार्रवाई करने में सक्षम हैं। पुलिस ने बताया कि ठाणे के मीरा भायंदर इलाके में एक इमारत के सातवें तल पर एक फ्लैट में 36 वर्षीय महिला का शव बरामद हुआ जिसके कई टुकड़े किए गए थे।

उन्होंने बताया कि पीड़िता सरस्वती वैद्य मनोज साहनी (56) नामक व्यक्ति के साथ ‘लिव-इन’ में रहती थी और यह युगल पिछले तीन साल से इस फ्लैट में रह रहा था। उन्होंने कहा कि पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है। राकांपा सांसद सुले ने ट्वीट किया, ‘‘मीरा रोड इलाके में एक महिला की उसके लिव-इन पार्टनर ने हत्या कर दी। आरोपी ने महिला के शव के टुकड़े कर उसे ठिकाने लगाने की कोशिश की। आरोपी ने महिला के शव के टुकड़े कर उन्हें मिक्सर में पीसा और प्रेशर कुकर में उबाला। यह घटना अत्यंत भयावह, अमानवीय और वीभत्स है।”

उन्होंने अपने ट्वीट में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को टैग करते हुए लिखा, ‘‘अपराधियों को कानून के शासन का डर नहीं है और इसलिए महिलाओं के खिलाफ अपराध बढ़ गए हैं। राज्य के गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस को अपने विभाग पर गंभीरता से ध्यान देने की जरूरत है। आरोपी के खिलाफ त्वरित अदालत में मुकदमा चलना चाहिए और उसे मृत्युदंड मिलना चाहिए।” इस बीच, महाराष्ट्र भाजपा की महिला शाखा की प्रमुख चित्रा वाग ने सुले पर निशाना साधते हुए कहा कि वह घड़ियाली आंसू बहा रही हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘फडणवीस मीरा भायंदर मामले में कार्रवाई करने में सक्षम हैं। लेकिन जब महा विकास आघाड़ी के नेतृत्व वाली सरकार थी तब आपको नहीं लगा था कि पुणे जिले के मंचार इलाके में एक मुस्लिम लड़के द्वारा एक नाबालिग लड़की को अगवा किए जाने के बारे में भी आपको बोलना चाहिए था, जिसका ढाई साल तक पता नहीं चल पाया। अगर एमवीए सरकार ने दखल दिया होता तो श्रद्धा वालकर को टुकड़ों में नहीं काटा जाता।” वाग ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘आप जिस तरह से रंग बदलती हैं उसे देखकर कोई गिरगिट भी शर्मा जाएगा।”

श्रद्धा वालकर की पिछले साल 18 मई को उसके लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने कथित रूप से गला घोंटकर हत्या कर दी थी। आरोपी ने शव के कई टुकड़े कर उन्हें दक्षिण दिल्ली के महरौली स्थित अपने आवास में करीब तीन सप्ताह तक रेफ्रीजरेटर में रखा था और धीरे धीरे उन्हें ठिकाने लगाया था।(एजेंसी)