Loading

मुंबई: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने कहा है कि केंद्र और राज्य की बीजेपी सरकार किसी भी मुद्दे पर केवल सकारात्मक होने की बात कह कर सिर्फ समय काट रही है, लेकिन किसी भी मुद्दे पर ठोस निर्णय नहीं ले रही है। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन योजना (OPS) को लागू  करने की मांग को लेकर 18 लाख कर्मचारी हड़ताल (Strike) पर चले गए हैं, जबकि सरकार का यह कहना कि पुरानी पेंशन योजना (Old Pension Scheme) को लागू करना आर्थिक बोझ साबित होगी। 

पटोले ने कहा कि बीजेपी सरकार के पास अपने करीबी उद्योगपतियों का करोड़ों रुपए का कर्ज माफ करने के लिए पैसा है, लेकिन किसानों और सरकारी कर्मचारियों के लिए पैसा नहीं है । यह सरासर बीजेपी का पाखंड है। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य की भाजपा सरकार वास्तव में किसानों और सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ काम कर रही है ।

हड़ताल से प्रशासनिक व्यवस्था ठप हो गई 

मंगलवार को विधानसभा परिसर में पत्रकारों से बात करते हुए पटोले ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों की हड़ताल से प्रशासनिक व्यवस्था ठप हो गई है। लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए सरकार को कर्मचारियों से मध्यस्थता कर तुरंत हड़ताल खत्म करने के लिए कदम उठाने चाहिए। उन्होंने कहा कि पुरानी पेंशन योजना कांग्रेस शासित, हिमाचल प्रदेश और छत्तीसगढ़ में लागू हो चुकी है। पटोले ने कहा कि जो काम कांग्रेस शासित राज्य कर सकते हैं, वही काम महाराष्ट्र में शिंदे-फडणवीस सरकार क्यों नहीं कर सकती? राज्य में बीजेपी के नेतृत्व वाली सरकार को सरकारी कर्मचारियों की पुरानी पेंशन योजना को लागू करने की मांग का हल निकालना चाहिए, अन्यथा उन्हें कुर्सी छोड़ देना चाहिए।