Photo (ANI)
Photo (ANI)

    मुंबई: कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले (Nana Patole) ने कहा है कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (Bharat Jodo Yatra) की सफलता को देख बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले (Chandrashekhar Bawankule) की नींद उड़ गई है। यही वजह है कि बीजेपी नेता इस यात्रा की आलोचना में जुटे हुए हैं। 

    उन्होंने कहा कि एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) की सभाओं को लोगों से कम प्रतिसाद मिल रहा है वहीं भारत जोड़ो यात्रा की सब जगह चर्चा हो रही है। इस वजह से बीजेपी खेमे में बैचेनी बढ़ रही है, पटोले ने साफ़ किया कि भारत जोड़ो यात्रा राजनीतिक फायदे के लिए नहीं, बल्कि देश के लोकतंत्र और संविधान को बचाने के लिए शुरू की गई है। 

    लोगों के ध्यान को भटकाने का काम कर रही बीजेपी

    उन्होंने कहा कि केंद्र की बीजेपी सरकार लोकतंत्र और संविधान को दरकिनार कर तानाशाही तरीके से देश पर शासन कर रही है। बीजेपी के इस तानाशाही और मनमानी प्रशासन से लोग ऊब चुके हैं। बीजेपी के पास महंगाई, बेरोजगारी और गिरती अर्थव्यवस्था जैसी समस्याओं पर बात करने के लिए कुछ नहीं है, इसलिए इस पार्टी के नेता भारत जोड़ो यात्रा की आलोचना कर लोगों के ध्यान को भटकाने का काम कर रही हैं, ताकि वे अपनी नाकामियों को छिपा सके। 

    जनता ने बीजेपी के कांग्रेस मुक्त भारत की योजना को विफल किया

    कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले को कांग्रेस पार्टी और भारत जोड़ो यात्रा के फायदे-नुकसान के बारे में नहीं सोचना चाहिए। कांग्रेस पार्टी इसके लिए सक्षम है। उन्होंने कहा कि जनता ने बीजेपी के कांग्रेस मुक्त भारत की योजना को विफल कर दिया है। नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता काफी हद तक गिर गई है और उनकी सभाओं में भीड़ नहीं जुट रही है। सभाओं में  सीटें खाली हैं। दूसरी तरफ राहुल गांधी की पदयात्रा को जनता का भारी प्रतिसाद मिल रहा है। इस वजह से बीजेपी सदमे में है।