File Photo
File Photo

    मुंबई. नवी मुंबई में एक 15 वर्षीय लड़की ने फ़िल्मी तरीके से हत्या की वारदात को अंजाम दिया, जिसे जानकर हर कोई हैरान रह गया। दरअसल लड़की ने पढ़ाई को लेकर विवाद के बाद अपनी मां की कराटे बेल्ट से गला घोंटकर हत्या कर दी। फिर हत्या को आत्महत्या का मामला बना दिया। लेकिन पुलिस पूछताछ में लड़की ने सारी हकीकत बयां कर दी।  

    मामले की जांच कर रही पुलिस ने बताया कि , “मां बेटी पर पढ़ने के लिए दबाव बना रही थी क्योंकि मई 2021 में नीट परीक्षा होनी थी। वे चाहती थीं कि उसकी बेटी डॉक्टर बने। 30 जुलाई को, परीक्षा की तैयारी को लेकर उनके बीच फिर से मामूली बहस हुई, जिसके कारण दोनों में हाथापाई हो गई। लड़की ने अपनी मां को जोरदार धक्का दिया जिससे वो फर्श पर गिर गई और सिर में चोटें आईं। इसके बाद उसने कराटे बेल्ट से अपनी मां का गला घोंट दिया।

    जिसके बाद लड़की ने अपराध को आत्महत्या के रूप में दिखाने के लिए शव को बिस्तर पर रख दिया और अपनी मां के मोबाइल से अपने पिता और मामा को एक मैसेज भेजा, जिसमें दावा किया गया कि उसकी मां ने खुद को बेडरूम के अंदर बंद कर लिया है।  

    पुलिस के अनुसार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि सिर में चोट के अलावा उसकी मौत का कारण गला घोंटना था। अधिकारी ने कहा,”एक महिला पुलिसकर्मी ने नाबालिग लड़की को विश्वास में लिया, जिसने बाद में अपराध स्वीकार किया। नाबालिग लड़की के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 201 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

    पुलिस के मुताबिक घटना से तीन दिन पहले नाबालिग लड़की ने अपनी मां के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने के लिए रबाले पुलिस से संपर्क किया था। हालांकि पुलिस ने उसके माता-पिता को बुलाकर काउंसलिंग के बाद वापस भेज दिया ।