Navneet Rana attacks Uddhav Thackeray on Hanuman Jayanti, remembers old days by putting up banners in Mumbai
Social Media

Loading

मुंबई: 6 एप्रिल को हनुमान जयंती (Hanuman Jayanti) मनाई जाएगी। इस खास दिन के मौके पर अमरावती (Amravati) में सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और विधायक रवि राणा (Ravi Rana) ने भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया है। महाविकास अघाड़ी सरकार (MVA) के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ करने पर राणा दंपत्ति के 14 दिन के लिए जेल की सजा हुई थी। हालांकि, अब राणा दंपत्ति ने हनुमान जयंती के अवसर पर भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम के अवसर पर नवनीत राणा के बड़े बैनर लगे हुए।

मुंबई में बैनर बाजी

दिलचस्प बात यह है कि इस बैनर पर नवनीत राणा को हिंदू शेरनी बताया गया है। भगवा शॉल में लिपटी नवनीत राणा की ये फोटो लोगों का खूब ध्यान खींच रही है। अमरावती में 6 अप्रैल को सामूहिक हनुमान चालीसा का पाठ किया जाएगा। इस कार्यक्रम के बैनर मुंबई में लगाए गए हैं। इन बैनर के सहारे एक बार फिर नवनीत राणा ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर निशाना साधा है।

राणा दंपत्ति को 14 दिनों की जेल 

नवनीत राणा के इन बैनरों पर महाविकास अघाड़ी सरकार के दौरान हनुमान चालीसा का पाठ करने पर  14 दिन की जेल की सजा की फोटो लगाई गई। इस बैनर पर अमरावती में खड़ी भव्य हनुमान प्रतिमा की तस्वीर लगाई गई  है। साथ ही बैनर के जरिए साफ चेतावनी दी गई है कि हिंदुत्व ही सांस है, धर्म की रक्षा की आस… इस बैनर में लिखा है कि,  हनुमान चालीसा का पाठ करने के लिए झूठे राजद्रोह के आरोप में राणा दंपत्ति को 14 दिनों के लिए जेल में डाल दिया गया था। बैनर पर देवेंद्र फडणवीस, एकनाथ शिंदे, अमित शाह और नरेंद्र मोदी की तस्वीरें भी लगाई की गई हैं।

111 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जाएगी

अमरावती में हनुमान चालीसा पढ़ने को लेकर सुर्खियों में आए राणा दंपती की पहल पर हनुमान जी की 111 फीट ऊंची प्रतिमा स्थापित की जा रही है। यह मंदिर अमरावती शहर के छत्री झील इलाके में बन रहा है। इस सर्वोच्च मूर्ति का काम शुरू कर दिया गया है। हनुमान जयंती के मौके पर 6 अप्रैल को भूमि पूजन होगा। इस अवसर पर राणा दंपत्ति ने सामूहिक रूप से हनुमान चालीसा का पाठ करने का कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में बीजेपी और शिवसेना के दिग्गज नेताओं के शामिल होने की संभावना है।