nawab malik
File Photo:ANI

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र के मंत्री और एनसीपी नेता नवाब मलिक (Nawab Malik) की मुश्किलें और बढ़ सकती है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने मंत्री नवाब मलिक और उनके परिवार के नाम कुर्ला (Kurla), बांद्रा (Bandra) और सांताक्रूज (Santacruz) में विभिन्न संपत्तियों (Property) के विवरण से संबंधित दस्तावेज मांगे हैं। इसके लिए ईडी ने मलिक को पत्र लिखा है।

    ईडी के सहायक निदेशक नीरज कुमार के मुताबिक, मलिक के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट 2002 की धाराओं के तहत चल मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। ईडी ने 24 मार्च को मलिक को पत्र लिखकर उनकी संपत्ति के विवरण से संबंधित दस्तावेज मांगे हैं।

    पत्र लिख कर मांगी संपत्ति के विवरण

    ईडी ने जिस संपत्ति की जानकारी मांगी है, उसमें मलिक, उनकी पत्नी महजबीन और उनके बेटे फराज के नाम है। सूत्रों के मुताबिक, नवाब मलिक के सांताक्रूज (प.) में फ्लैट नंबर 6, गुलामनबी मनिल और फ्लैट नंबर 501, बांद्रा (पू.) और बांद्रा (प.) की संपत्ति से संबंधित विवरण मांगा गया है। यह कथित तौर पर मलिक के बेटे फराज के स्वामित्व में हैं।

    इकबाल कासकर का लिया रिमांड

    ईडी ने कथित तौर पर मलिक की पत्नी महजबीन के नाम पर कुर्ला (पश्चिम) के नूर मंजिल में फ्लैट नंबर बी-03, सी-2, सी-12 और जी-8 के बारे में भी जानकारी मांगी थी। इस बीच ईडी ने इस मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद के भाई इकबाल कासकर को गिरफ्तार किया है।

    दाऊद से जुड़ी कंपनी से संबंध  

    ईडी की जांच में पाया गया कि नवाब मलिक के संबंध एक ऐसी कंपनी से थे, जो दाऊद से जुड़ी करीब 300 करोड़ रुपए की संपत्ति का कारोबार कर रही थी। ईडी ने 23 फरवरी को नवाब मलिक को गिरफ्तार किया था। वह फिलहाल न्यायिक हिरासत में आर्थर रोड जेल में बंद हैं।