Sameer Wankhede's clarification on Nawab Malik's allegations, said - All allegations are false, law will take its own course
File

    Loading

    नयी दिल्ली/मुंबई. जहाँ एक तरफ महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक (Nawab Malik) ने नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर एक के बाद एक नए आरोप लगाते जा रहे हैं। इसी क्रम में उन्होंने आज समीर वानखेड़े का कथित ‘निकाहनामा’ भी जारी किया है। इसके साथ ही अब मलिक ने अब NCB की कार्यशैली पर भी सवाल उठाये हैं।

    दरअसल आज उन्होंने कहा की NCB ने पहले कहा कि वे शाम तक हस्तक्षेप करेंगे। लेकिन उस पत्र पर कोई भी हस्ताक्षर या नाम नहीं था, इसलिए शायद कोई कोई हस्तक्षेप भी नहीं हुआ। लेकिन इस चिट्ठी में लगे आरोपों को देखते हुए अगर फिर भी इसकी अनदेखी की जाए तो यह पूरी NCB संस्था पर ही सवाल खड़ा करता है।

    इसके साथ नवाब मालिक ने कहा कि, ” कहा जा रहा है कि क्रूज़ ड्रग मामले में जांच को भटकाने के लिए नवाब मलिक पिछले 20-22 दिन से अलग-अलग तरह से चीज़ों को सामने ला रहा है। मेरा काम है कि अगर कोई आंख पर पट्टी बांध ले तो उसको खोलना मेरा फर्ज़ है।” 

    इसकी साथ ही NCB ऑफिसर्स और समीर वानखेड़े की कार्यशैली पर ऊँगली उठाते हुए कहा कि, “जो लोग जांच करने आए हैं मैं उन्हें कहता हूं कि क्रूज़ की CCTV मंगवाओ, जैसे खंगालेंगे दुनिया का बहुत बड़ा ड्रग माफिया उस पार्टी में था। उन्हीं लोगों ने ये पार्टी आयोजित की थी, खेल तो हो गया लेकिन खेल का खिलाड़ी दाढ़ी लिए हुए क्यों घूम रहा है इसका जवाब NCB को देना पड़ेगा।इस पूरे खेल में दाढ़ी वाले की मित्रता वानखेड़े साहब से भी है।”

    इसके साथ ही उनका कहना था कि, क्रूज़ की पार्टी ‘फैशन टीवी’ ने आयोजित की थी। बिना महाराष्ट्र सरकार की जानकारी के, कोविड प्रोटोकॉल होने के बावजूद कोई भी अनुमति महाराष्ट्र पुलिस से, राज्य के गृह विभाग से नहीं ली गई। इसको चलाने की अनुमति शिपिंग निदेशक से ली गई थी। 

     

    इस प्रकार देखा जाए तो  महाराष्ट्र के मंत्री नवाब मलिक और नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के मुंबई जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े के बीच अब जंग तेज होती जा रही है। जिसमे अब NCB की कार्यप्रणाली पर भी अनेकों प्रश्नचिन्ह उठने लगे हैं।