RANA
Pic: Twitter

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई.  जहाँ एक तरफ सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके विधायक पति रवि राणा (Ravi Rana) की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं।  वहीं अब राजद्रोह का मुकदमा झेल रहे राणा दंपति अभी जेल में ही बैठे हुए हैं और उधर BMC ने भी अब उन्हें एक नोटिस थमा दिया है।  

    दरअसल उनके खार वाले फ्लैट के बाहर एक नोटिस चस्पा किया गया है।  इस नोटिस में लिखा है कि BMC मई को इस फ्लैट का निरीक्षण करेगी।  साथ ही इसमें अवैध निर्माण कराने की बात भी कही है।  पता हो कि राणा दंपति बीते 11 दिनों से जेल में बंद हैं। 

    वहीं दूसरी तरफ वद और विधायक के करीबी लोगों ने इसे उद्धव सरकार बदले की भावना से की गई कार्रवाई बताया है। इन लोगों के अनुसार हनुमान चालीसा का पाठ करने पर अडे होने के कारण ही शिवसेना जानबूझ कर ये सारी कार्रवाई करा रही है।  

    इधर मुंबई म्युनिसिपल कॉर्पोर्शन एक्ट 1888 की धारा 488 के तहत इस नोटिस को उनके खार वाले फ्लैट में चस्पा किया गया है।जिसमे कहा गया है कि राणा दंपति के घर में अवैध निर्माण किया गया है जिसकी जांच करने के संबंध में इस नोटिस को उनके फ्लैट के बाहर चिपका दिया गया है। 

    पता हो कि हनुमान चालीसा विवाद के चलते जेल में बंद अमरावती से निर्दलीय सांसद नवनीत राणा (MP Navneet Rana) और उनके पति बडनेरा से निर्दलीय विधायक रवि राणा (MLA Ravi Rana) की जमानत पर बीते सोमवार को कोई फैसला नहीं आया है। इसका मतलब राणा दंपति को और दो दिन जेल में बिताने होंगे। अब इनकी जमानत पर फैसला आगामी बुधवार 4 मई को होगा।

    बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास ‘मातोश्री’ के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने का ऐलान करने के बाद सांसद और विधायक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया था।

    इन दोनों के ही खिलाफ भादवि की धारा 15A और 353 के साथ बॉम्बे पुलिस एक्ट की धारा 135 के तहत प्राथमिकी दर्ज है। इसके अलावा धारा 124A (राजद्रोह) भी उन पर लगाया गया है।